Sun. Oct 2nd, 2022
    yo yo honey singh

    बॉलीवुड के प्रतिष्ठित म्यूजिशियन में से एक, यो यो हनी सिंह जिन्हे बैक-टू-बैक चार्टबस्टर हिट देने के लिए जाना जाता है, ने गानों के रीमेक के बारे में अपने महत्वपूर्ण विचार रखे हैं।

    गायक ने हमें कई मूल और साथ ही साथ गाने के ब्लॉकबस्टर रीमेक भी दिए हैं जिन्हें राष्ट्र द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया है।

    यो यो हनी सिंह का मानना है कि एक गीत मूल या रीमेक – पहले “तकनीकी रूप से ध्वनि” होना चाहिए, और उसके बाद यह हिट हो जाएगा। गायक को यह भी लगता है कि गीत को इस तरह से बनाया जाना चाहिए कि जनता इसे आसानी से समझ सके और इसके साथ जुड़ सके।

    yo yo honey singh 1

    संगीत उद्योग में बहुत अनुभव होने के बाद, यो यो हनी सिंह समझते हैं कि आजकल, फिल्म उद्योग रीमेक पर बहुत अधिक निर्भर है। हालाँकि, उन्हें नहीं लगता कि यह प्रवृत्ति मूल संगीत के आकर्षण को बाधित करेगी।

    यो यो हनी सिंह ने इसके बारे में बात करते हुए कहा कि, “मुझे लगता है कि रीमेक एक अच्छी बात है और उनके बारे में कुछ भी गलत नहीं है। मुझे बस लगता है कि उन्हें इस तरह से किया जाना चाहिए कि वे मूल गीत के स्वाद को नुकसान न पहुँचाएँ।”

    गायक ने खुद कई प्रतिष्ठित गीतों के रीमेक की रचना की है। उन्होंने 2018 में ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘दिल चोरी’ और ‘छोटे मोटे पेग’ के साथ हिट दिए हैं, उनके हिट होने के पीछे के कारण को साझा करते हुए, वे कहते हैं, “मेरा उद्देश्य, उन्हें बनाते समय था कि मैं एक महान कलाकार का काम छू रहा हूं तो कलाकार को भी नए संस्करण की प्रशंसा करनी चाहिए।

    yo yo honey singh 2

    यो यो हनी सिंह भी चाहते हैं कि यह चलन कभी रुके नहीं और व्यक्त किया जाए।

    उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि रीमेक एक बहुत अच्छी बात है, और मुझे लगता है कि उन्हें अधिक से अधिक बनाया जाना चाहिए। रीमेक अच्छी होनी चाहिए, और हमेशा मूल धुन का सम्मान करना चाहिए।”

    यो यो हनी सिंह ने अपने असाधारण संगीत और अतुल्य शैली के साथ भारतीय संगीत उद्योग को जीत लिया है। गायन की सनसनी ने अपनी उपस्थिति और अपने नए नंबरों से अपने जादू को अपने प्रशंसकों के दिलों पर एक बार फिर से राज कर रहे हैं।

    यो यो हनी सिंह के पास कई परियोजनाएं हैं, जिसके लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं और बहुत जल्द ही अपने सभी प्रशंसकों के लिए और भी खूबसूरत गाने ले आने के लिए तैयार हैं।

    यह भी पढ़ें: टीवीएफ ‘कोटा फैक्ट्री’ रिव्यु: दुनिया की कड़वी सच्चाई से हमारा सामना कराने के साथ ही हमें मोटिवेट भी करती है यह वेब सीरीज

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.