Fri. May 24th, 2024
    पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के यवतमाल में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। आज के दौरे पहले प्रधानमंत्री साल 2014 में यवतमाल के दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम किया था और लोगों को कहा था कि वे उनकी उम्मीदों को पूरा करने के लिए मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

    उन्होंने वहां के लोगों से यह भी पूछा कि, वे उनके काम से संतुष्ट है या नहीं? उन्होंने अपना वादा निभाया या नहीं?

    नंदेद में उन्होंने आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्दालय का उद्घाटन किया। इसके तहत 420 छात्रों के लिए व्यवस्था की गई है। इस स्कूल द्वारा सरकार का मकसद आदिवासी छात्रोंं का विकास कर, उनके जीवन स्तर में सुधार लाना है।

    इसके अलावा पीएम ने पुणे-अंजनी-पुणे ‘हमसफर एक्सप्रेस‘ को हरी झंडी भी दिखाई।

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के लेकर मोदीजी ने कहा, “मैं जानता हूं पुलवामा में जो हुआ उसे लेकर आपलोगों में बहुत गुस्सा है। मैं इसे समझता हूं, महाराष्ट्र के दो जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी। मैं विश्वास दिलाता हूं जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दूंगा।” साथ ही उन्होंने कहा कि “हम जानते है कि किस संगठन ने ऐसा घिनौना काम किया है, वे कितना भी छिप ले, उन्हें सजा मिलेगी, हमने अपनी सेना को पूरी छूट दे दी है।”

    इस साल बजट सत्र में आवंटित हुए ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ के विषय में उन्होंने कहा कि 1.5 करोड़ किसानों में से महाराष्ट्र के ज्यादा से ज्यादा किसानों को फायदा पहुंचेगा। उन्होंने यह भी बताया कि सिकल सेल रोग की जांच के लिए चंद्रपुर विदर्भ क्षेत्र में एक अनुसंधान केंद्र भी बनाया जा रहा है।

    इसके बाद प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के उत्तर-पश्चिम में धुले जिले का दौरा करेंगे। जहां वे धुले-नरादा रेलवे लाइन, जलगांव-मंमाद में तीसरी रेलवे लाइन का शिलान्यास करेंगे। साथ ही रातभर में मुंबई व भुसावल के बीच का सफर तय करने वाली भुसावल -बांद्रा खानदेश एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

    मोदीजी अमृत परियोजना के तहत धुले वाटर सप्लाई स्कीम व सुलवड़े जम्फाल कनौली लिफ्ट सिंचाई स्कीम की भी शुरुआत करेंगे।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *