Tue. Jun 18th, 2024
    mom box office collection china

    ‘मॉम’ चाइना बॉक्स ऑफिस: श्रीदेवी की मॉम ने दूसरे वीकेंड में रफ्तार में कमी देखी, लेकिन कलेक्शन एक अच्छे स्तर पर रहे।

    ‘मॉम’ ने अपने दूसरे वीकेंड में 16.84 करोड़ INR के बराबर कुल 2.56 मिलियन डॉलर कमाए, जो 10 दिन की कुल कमाई के साथ $ 12.19 मिलियन यानि 84.77 करोड़ रुपए के नेट पर पहुंच गया।

    फिल्म को 10 मई को चीन में रिलीज़ किया गया और इसने $ 9.69 मिलियन का आश्चर्यजनक व्यवसाय किया, अर्थात 1 सप्ताह में 67.93 करोड़ रुपये का शुद्ध कारोबार किया। जिस फ़िल्म ने भारत में रिलीज़ होने पर 37 करोड़ की कमाई की, वह चीन में अब 100 करोड़ का आंकड़ा हासिल करने की ओर अग्रसर है।

    भारतीय फिल्में हाल ही में चीन में वास्तव में सफल रही हैं और ‘मॉम’ की इस सूची में एक और गर्वित प्रविष्टि है। यह फिल्म ज़ी स्टूडियोज इंटरनेशनल द्वारा 10 मई को चीन में 38,500 स्क्रीन्स में रिलीज़ की गई थी की ओपनिंग शानदार रही है।

    उद्घाटन संख्याओं पर टिप्पणी करते हुए, विभा चोपड़ा, हेड – ग्लोबल सिंडिकेशन एंड इंटरनेशनल फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन, ZEE एंटरटेनमेंट, ने कहा: “हमें विश्वास था कि फिल्म चीन में अच्छी चलेगी लेकिन इन नंबरों ने हमें बहुत आश्चर्यचकित किया है। अब हम एक रिकॉर्ड तोड़ने वाले सप्ताहांत के लिए आशावादी हैं।

    रवि उदयावर द्वारा निर्देशित फिल्म में श्रीदेवी एक माँ की भूमिका में हैं, जो अपनी सौतेली बेटी (पाकिस्तानी अभिनेत्री सजल अली द्वारा निबंधित) के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए निकलती है, जो सामूहिक बलात्कार का शिकार है।

    2017 में भारत में रिलीज होने के बाद फिल्म को आलोचकों के साथ-साथ जनता से भी काफी प्रशंसा मिली।

    श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, लेकिन दुख की बात यह है कि तब वह इसे पाने के लिए इस संसार में नहीं थीं। उनके पति बोनी कपूर और बेटियाँ जान्हवी कपूर और ख़ुशी कपूर को उनकी ओर से सम्मान मिला।

    यह भी पढ़ें: टीवीएफ ‘कोटा फैक्ट्री’ रिव्यु: दुनिया की कड़वी सच्चाई से हमारा सामना कराने के साथ ही हमें मोटिवेट भी करती है यह वेब सीरीज

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *