Sun. Mar 3rd, 2024
    लोगो को ये उम्मीद करनी चाहिए कि मैं स्क्रीन पर कुछ अप्रत्याशित करुँगी: माधुरी दीक्षित

    माधुरी दीक्षित जिन्होंने ‘राम लखन’, ‘तेज़ाब’, ‘दिल’, ‘हम आपके है कौन’, ‘दिल तो पागल है’, ‘मृत्युदंड’, ‘पुकार’ और ‘देवदास’ जैसी नजाने कितनी फिल्मो से दर्शको का दिल जीता है और अपनी प्रतिभा साबित की है, उनका कहना है कि वह उम्रवादी रूढ़ियाँ का पालन करने में विश्वास नहीं रखती।

    उन्होंने 2007 में फिल्म ‘आजा नचले’ से वापसी की थी और फिर थोड़ा ब्रेक लिया। जब वह 2014 में दोबारा लौटी तो उन्होंने ‘डेढ़ इश्क़िया’ और ‘गुलाब गैंग’ जैसी दो धमाकेदार फिल्में दी।

    PTI को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया-“मैंने कभी इस चीज़ का पालन नहीं किया कि जैसे अब मैं एक पत्नी और दो बच्चो की माँ हूँ इसलिए मुझे उसी तरह के किरदार निभाने चाहिए। बस इसलिए क्योंकि मैं एक पत्नी और एक माँ हूँ तो मुझे उसी तरह के किरदार करने चाहिए। मैं इसमें विश्वास नहीं रखती।”

    “मैं कुछ अलग करने में विश्वास रखती हूँ, कुछ ऐसा जो रूढ़िबद्ध धारणा (स्टीरियोटाइप) को तोड़ता है। इसलिए मैंने ‘डेढ़ इश्किया’, ‘गुलाब गैंग’, ‘बकेट लिस्ट’ और ‘टोटल धमाल’ की। ये फिल्में मुझे अलग प्रकाश में डालती हैं। लोगो को ये उम्मीद करनी चाहिए कि मैं स्क्रीन पर कुछ अप्रत्याशित करुँगी।”

    माधुरी जिन्होंने हाल ही में अपने पति श्रीराम नेने के साथ नेटफ्लिक्स फिल्म ’15 अगस्त’ से प्रोडक्शन डेब्यू किया है, उन्होंने कहा कि एक निर्माता और एक अभिनेत्री होने के नाते उनके विकल्प हमेशा अलग ही रहेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें जोखिम लेने से डरना नहीं चाहिए।

    https://www.instagram.com/p/BvtWbMFHYeB/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके मुताबिक, “अपनी पहली फिल्म (निर्माता होने के नाते) के लिए, मैं कुछ ऐसा करना चाहती थी जो सबसे जुड़ सकें। चौल मरती संस्कृति है। ये एकता है और ये अच्छा है कि सब को पता है कि दूसरे के घर में क्या चल रहा है। सभी ख़ुशी और गम वाले लम्हों में एक साथ आते हैं।”

    “और मेरी अगली फिल्म ‘कलंक’ सादा से बिलकुल अलग है। किरदार ज़िन्दगी से बड़े हैं, बहुत सारा गुस्सा और उथल-पुथल है। सेट्स ज़िन्दगी से बड़े हैं।”

    फिल्म में माधुरी ने फिर अपने पुराने सह-कलाकार संजय दत्त के साथ काम किया है। धक धक अभिनेत्री का कहना है कि उनके साथ काम करना महान अनुभव था।

    https://www.instagram.com/p/Bvjd4JcgrNn/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके मुताबिक, “हमने पहले साथ में काम किया हुआ है। इसलिए कोई भी फिर-से-सम्बन्ध या अजीब या कुछ भी नहीं था। मैंने अनिल कपूर जी और संजय के साथ काफी समय बाद काम किया है और वह बहुत अच्छा था। एक किस्म की सहजता है और मुझे पता है कि किस तरह के दृश्य, एक्शन और प्रतिक्रिया होंगी।”

    अभिषेक वर्मन निर्देशित फिल्म ‘कलंक’ में आलिया भट्ट, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा भी अहम किरदार निभा रहे हैं। फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *