Mon. Jul 22nd, 2024
    madhuri dixit amit shah

    लगता है फिल्मो में अपना जादू चलाने के बाद अब बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित जल्द राजनीती में अपने कदम रखने जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, “भारतीय जनता पार्टी“, 2019 में होने वाले लोक सभा चुनावो के लिए ‘पुणे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र’ के लिए माधुरी दीक्षित को उम्मीदवार के रूप में पेश करने के ऊपर विचार कर रही है।

    इस साल जून में, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, माधुरी से उनके मुंबई वाले घर में मिले। वो अपने कार्यक्रम ‘संपर्क फॉर समर्थन’ के दौरान उनसे मिले थे जिसमे उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा उपलब्धियों का खुलकर बखान किया। गुरुवार के दिन, एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने पीटीआई को बताया कि पुणे लोक सभा सीट के लिए माधुरी दीक्षित का नाम चयनित किया गया है।

    उनके अनुसार, “पार्टी सचमुच माधुरी दीक्षित को 2019 के आम चुनाव में उम्मीदवारी देने के ऊपर विचार कर रही है। हमे लगता है की ‘पुणे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र’ उनके लिए बेहतर होगा। पार्टी अलग अलग लोक सभा सीट के लिए संभावित लोगो की सूची बना रही है और दीक्षित का नाम ‘पुणे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र’ के लिए चुन लिया गया है। उसके लिए गंभीरता से विचार किया जा रहा है।”

    2014 के लोक सभा चुनावो में, पुणे की सीट को भाजपा ने कांग्रेस से छीन लिया था और उसमे अनिल शिरोले की तीन लाख से ज्यादा मत मिलने पर जीत हुई थी।

    जब इसी फैसले पर वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा-“जब नरेंद्र मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने यही रणनीति लागू की थी। उन्होंने स्थानीय निकाय के चुनाव में सभी उम्मीदवारों को बदल दिया था और पार्टी ने उनके इस फैसले का लाभ उठाया। अब जब नए चेहरे को पेश किया गया, उनकी आलोचना करने के लिए कुछ भी नहीं था। इसके कारण विपक्ष चौक गया और भाजपा ने ज्यादा सीट हासिल कर सत्ता कब्ज़ा ली।”

    माधुरी दीक्षित को ‘बेटा’, ‘देवदास’, ‘दिल तो पागल है’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘तेज़ाब’ जैसी कई फिल्मो के लिए जाना जाता है। उन्होंने सिर्फ अपने अभिनय से नहीं बल्कि अपने डांसिंग हुनर से भी लोगो का दिल जीता हुआ है।

    हम आपको बता दें कि इससे पहले हेमा मालिनी, जया बच्चन और किरन खेर भी फिल्मो से निकल राजनीती में “भाजपा” की पार्टी से शामिल हो चुकी हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *