मणिकर्णिका में सोनू सूद को रिप्लेस करने पर कोई दबाव महसूस नहीं करते मोहम्मद जीशान अय्यूब

जीशान अय्यूब सोनू सूद मणिकर्णिका
स्रोत: इन्स्टाग्राम

फ़िल्म मणिकर्णिका को सोनू सूद के द्वारा छोड़ दिए जाने पर अभिनेता जीशान अय्यूब ने सदाशिवराव भाऊ का किरदार ले लिया। लेकिन कोई यह सोच रहा हो कि एक अभिनेता का किरदार दुसरे अभिनेता को दिए जाने पर वह कोई ज़िम्मेदारी महसूस करता होगा तो अय्यूब ने कहा है कि उनके साथ ऐसा कभी नहीं हुआ।

अय्यूब ने कहा कि, “मैं कोई दबाव महसूस नहीं करता क्योंकि मैं किसी भी विवाद का हिस्सा नहीं था। मैं साफ़-सुथरा था। मुझे कंगना का एक फ़ोन आया। वह चाहती थी कि मैं एक किरदार करूँ। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी और अगले दिन ये विवाद शुरू हुए।”

अय्यूब ने बताया कि वह रिप्लेस शब्द को पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे पता था कि सोनू सूद यह किरदार समय की कमी के चलते नहीं कर पा रहे थे। मैं करीब डेढ़ साल तक फ़िल्म का हिस्सा नहीं था। कुछ न कुछ जरूर हुआ होगा।”

एक अभिनेता के तौर पर अय्यूब मानते हैं कि सोनू ने इस किरदार को अलग ढंग से किया होता। उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि सोनू इस किरदार को अलग ढंग से करते और मैंने बहुत अलग ढंग से किया है। मैंने वाही किया जो मुझसे कंगना ने करने के लिए कहा और यही अभिनय जगत की खूबसूरती है।”

अय्यूब ने कहा कि अभिनय जगत में प्रतिस्पर्धा कहाँ से आती है यह उन्हें समझ में नहीं आता है क्योंकि हर कोई हर किरदार को अलग ढंग से करता है।

कंगना के निर्देशन के बारे में पूछे जाने पर अय्यूब ने कहा कि उन्होंने इतनी देर तक शूटिंग नहीं की कि इस बारे में कुछ भी कह सकें। उन्होंने कहा कि, “कंगना को पता था कि उसे क्या चाहिए और एक निर्देशक के बारे में सबसे अच्छी बात यही होती है। सब कुछ साफ़ था। तीव्रता से लेकर उसे कितने शॉट्स चाहिए सब कुछ।”

जी स्टूडियो (Zee studios) ने फ़िल्म के ट्रेलर रिलीज़ की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी। फ़िल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज़ की जाएगी।

फ़िल्म में कंगना महारानी लक्ष्मी बाई की भूमिका में हैं। फ़िल्म में अतुल कुलकर्णी, सुरेश ओबेरॉय, जिस्शु सेनगुप्ता और अंकिता लोखंडे मुख्य भूमिका में हैं।

फ़िल्म 70 से भी ज्यादा लोकेशन पर शूट की गई है। प्रोड्यूसर कमल जैन ने कहा है कि, “फ़िल्म का टीज़र सभी को पसंद आया है और मैं आशा करता हूँ कि ट्रेलर और भी ज्यादा उत्साहपूर्ण होगा।”

फ़िल्म 50 से भी ज्यादा देशों में रिलीज़ की जाएगी। फ़िल्म शुरू से ही विवादों से घिरी रही। कंगना पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने फ़िल्म निर्माण को अपने हाथों में ले लिया था। कुछ कर्मचारियों को पैसे नहीं मिले थे। पर बाद में सभी ने इन आरोपों को खारिज़ कर दिया था।

यह भी पढ़ें: सनी लियॉन के पति डेनियल वेबर से सैफ को क्यों मिलवाना चाहती हैं करीना कपूर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here