Fri. May 24th, 2024
    shahrukh khan election 2019

    गुरुवार को सात-चरण के लोकसभा चुनाव शुरू होते ही, सरकार ने अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए शाहरुख खान की स्टार पावर का सहारा लिया है।

    प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB), सूचना और प्रसारण मंत्रालय की प्रचार शाखा, ने शाहरुख खान की फिल्म ‘मोहब्बतें’ की कुछ तस्वीरों का प्रयोग सन्देश भेजने और एक बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए लोकतंत्र में मतदान के महत्व को बताने के लिए किया है।

    PIB ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट किया, जिसमें शाहरुख, उदय चोपड़ा, जुगल हंसराज और जिमी शेरगिल के साथ एक दृश्य था जिसमें यह संदेश था कि, “आज चुनाव का फेला चरण जी … तुम्हार आज इक वोट से देश का कल बदलेगा … गो वोट (आज चुनाव का पहला चरण है। हर वोट राष्ट्र को बदलने के लिए मायने रखता है। वोट देने जाओ)”

    https://www.instagram.com/p/BwGgBf1FT7s/

    इसमें आगे कहा गया है कि, “मतपत्र एक शक्ति है, जिसे सभी भारतीयों में समान रूप से वितरित किया जाता है। लोकसभा चुनाव 2019 आज से शुरू हो रहा है। भारत के भविष्य में हमारी समान हिस्सेदारी का दावा करें। वोट दें, यह मायने रखता है।”

    फिल्म में, यह दृश्य शाहरुख के बारे में था, जो काल्पनिक शिक्षण संस्थान गुरुकुल के छात्रों को उनके दिल का अनुसरण करने और उसे मुक्त करने के लिए आश्वस्त करता था।

    आदित्य चोपड़ा का निर्देशन, जो बॉक्स ऑफिस पर विफल रहा, अभी भी शाहरुख के प्रशंसकों के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है, विशेष रूप से इसके गीतों और SRK और अमिताभ बच्चन को एक ही फ्रेम में एक साथ लाने के लिए।

    यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर को रोते हुए देखकर खुश होती थीं श्रीदेवी, कहती थीं एक कलाकार के लिए यह अच्छा है

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *