Wed. Feb 21st, 2024
    1060588_salman-khan-4k-ultra-hd-wallpapers_1920x1080_h

    सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए असली वाघा बॉर्डर पर फ़िल्म की शूटिंग की अनुमति न दिए जाने पर फ़िल्म निर्माताओं ने लुधियाना में वाघा बॉर्डर का सेट बनाया है।

    सुपरस्टार सलमान खान हाल ही में अपनी फ़िल्म की अंतिम कड़ी की शूटिंग के लिए लुधियाना रवाना हुए हैं। और अब सुनने में यह आया है कि फ़िल्म निर्माताओं ने बल्लोवाल गांव में वाघा बॉर्डर सेट का निर्माण किया है।

    इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़ फ़िल्म निर्माण समूह के एक सदस्य ने बताया कि , “फ़िल्म के कुछ दृश्य ऐसे हैं जिसमें कलाकारों को सीमा पार कर पाकिस्तान जाना होता है। यह दृश्य असली सीमा रेखा पर फ़िल्माना संभव नहीं था। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसकी अनुमति नहीं थी।”

    बल्लोवाल गांव के सरपंच गुरमुख सिंह ने बताया कि, “फ़िल्म निर्माण समूह ने हमसे एक महीने पहले पूछा था कि वे यहाँ फ़िल्म बना सकते हैं या नहीं। मैंने उन किसानों से बात की जिनके खेत में फ़िल्म का सेट बनाया जाना था। और जब किसान मान गए सेट निर्माण प्रक्रिया शुरू हुई।

    वाघा बॉर्डर का सेट 20 दिनों में बन कर तैयार हुआ। असली वाघा बॉर्डर पर अनुमति न मिलने के कारण उन्होंने हमारे गांव को चुना। किसानों को उनकी जमीन का इस्तेमाल करने के बदले पैसे दिए जाएंगे। 18 नवम्बर तक शूटिंग पूरी होने की उम्मीद है।

    हालांकि फ़िल्म के कलाकार हमारे गाँव में नहीं रुके हैं। वे लुधियाना में एक बड़े होटल में ठहरे हैं। वे यहाँ बस शूट के लिए आते हैं।”

    सलमान और कैटरीना की फिल्म ‘भारत’ 2019 की बहुचर्चित फिल्म है। अली अब्बास के निर्देशन में बन रही फ़िल्म में 60 सालों के विभिन्न समय कालों को दिखाया जाएगा। फ़िल्म में युद्ध के भी कुछ दृश्य हैं। सलमान खान इस फ़िल्म में पांच अलग-अलग अवतारों में नज़र आएँगे।

    ‘भारत’ में दिशा पठानी, नोरा फ़तेहि, तब्बू, जैकी श्रॉफ और वरुण धवन भी हैं। फ़िल्म अगले साल सिनेमाघरों में आएगी।

    यह भी पढ़ें : बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी किया सुशांत और सारा अली खान की फ़िल्म केदारनाथ का विरोध

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *