दा इंडियन वायर » दूरसंचार » देश के ब्रॉडबैंड बाजार के 51 फीसदी हिस्से पर रिलायंस जिओ नें किया कब्ज़ा
दूरसंचार व्यापार

देश के ब्रॉडबैंड बाजार के 51 फीसदी हिस्से पर रिलायंस जिओ नें किया कब्ज़ा

जिओ ब्रॉडबैंड

टेलीकॉम बाज़ार में दस्तक देने के बाद 2 साल के अंदर ही रिलायंस जियो नए नए रिकॉर्ड कायम करती जा रही है। इसी माह के शुरुआत में सक्रिय उपभोक्ताओं के मामले में जियो ने वोडाफोन को भी पीछे छोड़ दिया है।

इसी के साथ अब एक रिपोर्ट के जरिये सामने आए आंकड़ों में यह बताया गया है कि जियो के पास ब्रॉडबैंड के मामले में बाज़ार में सबसे बड़ा हिस्सा है।

बिजनेस स्टैंडर्ड ने हाल ही में एक रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसमें यह बताया गया है कि वायर्ड और वायरलेस दोनों नेटवर्क को मिलाकर जियो के पास कुल इंटरनेट बाज़ार का 51 प्रतिशत हिस्सा है। यह डाटा पहले टेलीकॉम प्राधिकरण (TRAI) द्वारा जारी किया गया था।

जियो ने हाल ही में अपनी ब्रॉडबैंड परियोजना ‘गीगा फ़ाइबर’ को आगे ले जाने के लिए हेथवे केबल और डेन नेटवर्क का अधिग्रहण किया था।

जियो के गीगाफ़ाइबर का प्रयोग हालाँकि इसी साल जुलाई से शुरू हो गया है, लेकिन इसे व्यापक रूप से फैलाने के लिए जियो अब तेज़ी से आगे बढ़ रहा है।

ब्रॉडबैंड सुविधा को हाइ स्पीड इंटरनेट के लिहाज से सबसे बेहतर माना जाता है। इसी के चलते जियो अब इस क्षेत्र में नए सिरे से ग्राहकों कि संख्या में इजाफ़ा करना चाहता है।

ब्रॉडबैंड के मामले में जियो के बाद दूसरे नंबर पर एयरटेल है। एयरटेल के पास कुल बाज़ार की हिस्सेदारी 21 प्रतिशत है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!