Fri. Dec 1st, 2023
    bharat box office collection day 1

    भारत बॉक्स ऑफिस डे 1 शुरुआती रुझान: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अभिनीत ‘भारत’ ने आखिरकार आज सिनेमाघरों में प्रवेश कर लिया है और इसने निस्संदेह बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है।

    पहले दिन की भविष्यवाणी 30-40 करोड़ के आसपास की गई थी, लेकिन फिल्म इससे कहीं आगे निकल गई है।

    क्या 'भारत' है सलमान खान के करियर की सबसे लम्बी फिल्म?

    शुरुआती रुझानों के अनुसार, जो फिल्म चल रही है, उसके शुरुआती दिन में फिल्म ने 42-44 करोड़ रुपये की कमाई की। यह न केवल 2019 का सबसे बड़ा ओपनर बन गया है, बल्कि इसने कुछ दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

    आलोचकों से मिली-जुली समीक्षाओं के बावजूद, इस फिल्म को दर्शकों और प्रशंसकों से भरपूर प्रतिक्रिया मिल रही है। यह न केवल देश भर में, बल्कि दुनिया भर में सही शोर मचा रहा है और इसकी गवाही यह है कि ‘भारत’ सुपरस्टार सलमान खान की पहली फिल्म है जो यूएई और गल्फ में रिलीज होगी।

    "भारत" ट्रेलर: सलमान खान की फिल्म करती है मनोरंजन के साथ साथ मजबूत कंटेंट का वादा

    सलमान खान के बुखार ने ऑस्ट्रेलिया को भी नहीं छोड़ा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में भी ‘भारत’ सबसे बड़ी रिलीज बन गई है क्योंकि यह 75 से अधिक स्थानों पर रिलीज हुई है। यूएई और ऑस्ट्रेलिया सहित विदेशों में फिल्म 1300 से अधिक स्क्रीनों के साथ भारत में रिलीज कर रहे हैं।

    सलमान खान का स्टारडम विदेशों में हिट हो रहा है क्योंकि यह सऊदी अरब के किंगडम में रिलीज़ होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

    जवानी हमारी जानेमन थी: सलमान खान ने साझा किया "भारत" का दूसरा पोस्टर

    अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कटरीना कैफ, नोरा फतेही, सुनील ग्रोवर, तब्बू, कुमुद मिश्रा और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म आज रिलीज हुई और विस्तारित सप्ताहांत का आनंद लेगी।

    फिल्म ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘भारत’ के साथ दिखाया जाएगा। पहला टीजर रिलीज होने के बाद, ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर देशभर में वाहवाही बटोर रहा है।

    इस साल ईद पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘भारत’ के साथ आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर भी दिखाया गया है। फिल्म के निर्माता सलमान खान के विशाल प्रशंसक वर्ग पर भरोसा रखते हैं। यही वजह है कि ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर ‘भारत’ के साथ दिखाने का फैसला लिया गया है जो फिल्म के प्रति व्यापक लोकप्रियता लाएगा।

    यह भी पढ़ें: स्ट्रीट डांसर 3 डी के लिए ‘मुकाबला’ के बाद गुरु रंधावा का ‘लाहौर’ भी किया जाएगा रिक्रिएट

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *