भारत ऑस्ट्रेलिया: मैं तैयार हूं और टीम को एकदिवसीय सीरीज जीतवाने के लिए प्रेरित हूं- खलील अहमद

खलील अहमद

एक बाए हाथ का गेंदबाज किसी भी क्रिकेट टीम के लिए एक बहुत बड़ी संपत्ति होता है। भारतीय टीम को भी बहुत समय बाद खलील अहमद के रूप में अपना बाएं हाथ का तेज गेंदबाज मिला है। इससे पहले भारतीय टीम ने एकदिवसीय मैच में कई बाएं हाथ के गेंदबाज अजमाए लेकिन कोई भी खिलाड़ी ज्यादा समय तक टीम का साथ नही दे पाया।

21 साल के खलील अहमद जो राजस्थान के रहने वाले है। उन्होने अपनी पेस और स्विंग से सीमित ओवर के मैचो में अपनी जगह पक्की की है। कोई आश्चर्य नही होता की उन्हे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचो की सीरीज खेलने का मौका मिला है।

खलील अहमद ने साल 2018 मे खेले गए एशिया कप में बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। और उनके इस शानदार प्रदर्शन से टीम एशिया कप उठाने में कामयाब हुई थी। उनका अच्छा प्रदर्शन यही नही रुखा और उन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय औऱ टी-20 सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया। 21 साल के खलील अहमद को रोहित शर्मा ने उनके इस बहतरीन प्रदर्शन के लिए एशिया कप और वेस्टइंडीज सीरीज की ट्रॉफी उठाने का मौका भी दिया था।

अपनी शुरूआती दो सीरीज खेलने के बाद खलील अहमद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर मे खेली गई 3 मैचो की टी-20 सीरीज में भी जगह दी गई थी।

ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली सीरीज खेल रहे खलील अहमद ने तीन टी-20 मैचो में 3 विकेट चटकाए थे। और इस युवा खिलाड़ी ने उस सीरीज के दोरान भी आरोन फिंच और उनके खिलाड़ियो पर पूरा दबाव बना रखा था।

खलील अहमद ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा, ” ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज खेलना मेरी लिए बहुत अच्छा अनुभव था, यह ऑस्ट्रेलिया का मेरा पहला टूर था, तो ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज खेलना मेरे लिए शानदार अनुभव रहा। अब एकदिवसीय मैचो की बात है। एक बात जो मैं कहना चाहूंगा वह यह है कि मैं तैयार हूं। मैं अपनी टीम के लिए इस एकदिवसीय सीरीज में ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना चाहूंगा।”

“हमे विराट कोहली के रूप में अच्छा कप्तान मिला है। वह सबको बढ़ावा देते है। हमने अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है। यह हमारी ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत थी लेकिन मैं दावे से कहे सकता हूं आगे हम और सीरीज जीतेंगे। हम इस बार ऑस्ट्रेलिया पर एकदिवसीय सीरीज पर भी कब्जा करेंगे।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here