Fri. Mar 1st, 2024
    bramhastra release date

    यह सब सलमान खान की ‘दबंग 3’ और रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्त्र‘ की एक साथ क्रिसमस 2019 पर बॉक्स ऑफिस रिलीज़ की खबरों से शुरू हुआ था।

    जबकि सलमान खान ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि ‘दबंग 3’ 21 दिसंबर 2019 को स्क्रीन पर आ जाएगी। यह बताया जा रहा था कि ‘ब्रह्मास्त्र’ निर्माता ‘दबंग 3’ के साथ क्लैश को रोकना चाहते हैं और इन्ही अनुमानों के बीच आज ‘ब्रह्मास्त्र’ के निर्देशक अयान मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर घोषणा की है कि फिल्म को 2020 के शिफ्ट में स्थानांतरित कर दिया गया है।

    अयान ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है जिसमें लिखा था कि वीएफएक्स टीम के नेतृत्व में मूवी पर काम करने वाली सभी टीमों को वीएफएक्स को सही करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है, ताकि ध्वनि और संगीत सही हो सके, और इसलिए, निर्माता क्रिसमस 2019 से 2020 की गर्मियों तक रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा रहे हैं।

    https://www.instagram.com/p/BwwU3ehA9cR/

    अब जब ‘ब्रह्मास्त्र’ बॉक्स ऑफिस पर ‘दबंग 3’ के साथ रिलीज़ नहीं हो रही है तो हमें लग रहा है कि तारीख को आगे बढ़ाने के बाद एक बड़ा कारण ‘एवेंजर्स’ की शानदार सफलता हो सकती है: भारत में एंडगेम जिस तरह की गुणवत्ता और वीएफएक्स के साथ रिलीज़ हुआ है इस कारण अब कुछ भी घटिया के साथ दर्शकों को खुश करना बहुत कठिन होगा।

    और यह देखते हुए कि ‘ब्रह्मास्त्र’ एक सुपर हीरो साइंस फिक्शन है, ‘ब्रह्मास्त्र’ के निर्माता यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एवेंजर्स और उसके रिलीज़ के बीच कुछ अंतर हो ताकि दर्शकों को एक और सुपरहीरो फिल्म स्वीकार करने के लिए तैयार होने का मौका मिल जाए।

    फिल्म को निर्माता एक बड़ी हिट बनाना चाहते हैं इसलिए ‘ब्रम्हास्त्र‘ के प्रचार-प्रसार में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। जहाँ राजमौली ने फिल्म का ‘तेलुगु’ लोगो लांच किया वहीँ फिल्म का तमिल लोगो अभिनेता धनुष द्वारा लांच किया गया है। दक्षिण भारत में फिल्म का बज्ज बनाने के लिए यह एक अच्छा हथकंडा साबित हो सकता है।

    https://youtu.be/E2oWgXsICxU

    फ़िल्म ‘ब्रम्हास्त्र‘ का लोगो ‘महाशिवरात्रि’ के पर्व पर कुम्भ मेले में एक अनोखे अंदाज़ में लांच किया गया था।

    आसमान में ड्रोन ‘ब्रम्हास्त्र’ के लोगो के फॉर्म में उड़ाए गए हैं। इस मौके पर एक पूजा भी रखी गई थी जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अयान मुखर्जी उपस्थित थे।

    इसमें अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। फ़िल्म को करण जौहर अपने प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन के अंतर्गत प्रोड्यूस करेंगे।

    यह भी पढ़ें: एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने ‘पैडमैन’, ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और ‘सुई धागा’ को बताया भाजपा द्वारा प्रायोजित

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *