Thu. Apr 18th, 2024
    श्रीसंत

    ये तो सभी जानते ही हैं कि श्रीसंथ एक वक़्त में बहुत मशहूर गेंदबाज़ के रूप में देश की शान बढ़ाते थे। उन्हें सिर्फ अपनी गेंदबाज़ी के लिए ही नहीं पर उनकी मैच जीतने के बाद फील्ड पे अपनी डांसिंग स्किल्स दिखाने के लिए भी जाना जाता था।

    मगर उनके ऊपर मैच फिक्सिंग के आरोप लगने पर उन्हें हमेशा हमेशा के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया और साथ ही धमकी भी दी गयी कि वे कभी क्रिकेट फील्ड के आस पास दिख भी ना जाये।

    बिग बॉस सीजन 12 में जब श्रीसंथ आये तो ये मुद्दे फिर किसी ना किसी रूप में उठने लगे। कुछ दिन पहले ही उन्होंने सुरभि राणा को अपने स्लैप-गेट स्कैंडल के बारे में बताया था कि कैसे हरभजन सिंह ने उन्हें आईपीएल मैच के दौरान मारा था। और अब उन्होंने कुछ घरवालों से मैच फिक्सिंग के आरोप लगने वाले दिनों पर भी बात की।

    उन्होंने बताया कि कैसे वे उस वक़्त डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। वो इतने दुखी हो गए थे कि उन्होंने एक बार आत्महत्या करने के बारे में भी सोचा था। इस सब के दौरान उन्होंने 10 लाख रूपये भी गवा दिए थे। ये सब बताते बताते वे रोने लगे और कहने लगे कि उन्होंने कुछ नहीं किया है और उनपर मैच फिक्सिंग के लगे आरोप गलत हैं।

    घरवालों ने श्री को शांत कराने की काफी कोशिश की मगर श्री बहुत बुरी तरीके से रो रहे थे। श्री ने पिछली बार, सुरभि को घर का कप्तान बनाने के लिए स्लैप-गेट के ऊपर बात की थी।

    मगर इस बार ये कोई टास्क नहीं लग रहा है तो श्री को आखिर किसने मजबूर किया अपनी ज़िन्दगी के सबसे बुरे और गहरे वक़्त के बारे में बात करने के लिए। उम्मीद है कि श्री के इस कदम के बाद बाकी घरवाले उनके प्रति थोड़े नर्म हो जाएंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *