Sun. May 19th, 2024
    हरभजन सिंह, युवराज सिंह

    भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह को विजय हजारे ट्रॉफी वन-डे टूर्नामेंट में पंजाब टीम की कमान सौंपी गई है और युवराज सिंह टीम के उपकप्तान होंगे। ये टूर्नामेंट कर्नाटक के अलूर में 7 फरवरी से 16 फरवरी तक खेला जाएगा।

    दूसरी ओर भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को दिल्ली टीम की कमान सौंपी गई है और प्रदीप सांगवान को दिल्ली का उपकप्तान बनाया गया है। हाल ही में ईशांत शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था।

    आपको बता दें की काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हरभजन और युवराज सिंह इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के साथ टीम इंडिया में वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं पीसीए के चेयरमैन और पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के तहत चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के ग्रुप स्तर के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

    आपको बता दें कि आईपीएल सीजन 11 की नीलामी में हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा और युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है। आपको बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब अपना पहला मुकाबला हरियाणा के खिलाफ 7 फरवरी को खेलेगा।

    पंजाब की टीम-

    युवराज सिंह (उप-कप्तान), मनदीप सिंह, हरभजन सिंह (कप्तान),  मनन वोहरा,गुरकीरत सिंह मान, अभिषेक गुप्ता, गितांश खेरा, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल,  मनप्रीत सिंह ग्रेवाल, बरिंदर सिंह सरन, मयंक मारकंडे, शरद लुंबा।

    दिल्ली की टीम-

    ईशांत शर्मा (कप्तान), प्रदीप सांगवान (उपकप्तान), गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हितेन दलाल, ध्रुव शौर्य, नीतीश राणा, ललित यादव, उन्मुक्त चंद, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजोरियाल, सुबोध राय, पवन नेगी, मनान शर्मा, क्षितिज शर्मा।