Sat. May 18th, 2024
    bigboss shivashish

    बिग बॉस के प्रतिभागी शिवाशीष मिश्रा ने घर से बाहर आने के बाद कई चौंका देने वाले खुलासे किए हैं। 

    इंदौर के निवासी शिवाशीष मिश्रा जो पेशे से एक व्यवसाई हैं और देखने में भी काफ़ी अच्छे हैं ‘बिग बॉस 12’ के घर में जोड़ीदार सौरभ पटेल के साथ आए थे। शिवाशीष को वीकेंड का वॉर एपिसोड के दौरान घर से बेदख़ल कर दिया गया है।

    शिवाशीष को अचानक से घर से निकाल दिए जाने पर सभी प्रतिभागी आश्चर्य में हैं और कुछ लोग इस निर्णय को गलत भी बता रहे हैं। शिवाशीष को बिगबॉस ने नियमों को न मानने की वजह से घर से निकाला है।

    1- मैं निराश हूँ।

    टाइम्सऑफ़इंडियाडॉटकॉम (timesofindia.com) नामक एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान शिवाशीष मिश्रा ने ‘बिग बॉस 12’ के निर्माताओं के प्रति अपने असंतोष को व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि,” मैं निराश हूँ पर मुझे इस बात की ख़ुशी भी है कि मैं वापस आ गया हूँ।

    मैं शो से इसलिए नहीं बाहर हुआ कि मुझे कम वोट मिले या फिर मुझे बाकी घर के सदस्यों ने नामांकित किया मुझे ख़ुशी है कि मैं खुद से बना रहा। मुझे लगता है कि रोमिल ने बदला लेने के फ़िराक में मेरा नाम लिया था इसलिए मैंने जेल जाने से मना कर दिया था।

    मुझे बस इस बात का बुरा लगा है कि मेरी वजह से दूसरे प्रतिभागियों का नामांकन हो गया था। मैं इस बात के लिए शर्मिंदा हूँ। मुझे लगता है कि शो निर्माता निष्पक्ष नहीं थे। यदि बिग बॉस घर के नियमों का उल्लंघन करने के लिए लोगों को सजा दे रहे हैं तो यह बात सबके ऊपर लागु होनी चाहिए।”

    2 – मेरे साथ पक्षपात किया गया है। 

    “बहुतों से पहले भी नियमों का उल्लंघन किया है और बिग बॉस ने उन्हें जाने दिया है। फिर चाहे वह सबा और सृष्टि की मारपीट हो या श्रीसंत की घर से बाहर निकलने की कोशिश या सुरभि का बिग बॉस को सीधे मुँह पर गाली देना।

    इनसब बातों पर बिग बॉस ने कभी कड़े कदम नहीं उठाए और मेरी बारी में मुझे सीधे घर से निकाल दिया। मुझे नहीं लगता कि यह न्यायपूर्ण है। बिग बॉस ने मेरे साथ गलत किया है। लेकिन यह बिगबॉस का घर है तो जैसा वह चाहेंगे वही होगा। मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा।”

    3 – सलमान खान का इससे कोई लेना देना नहीं है। 

    उन्होंने आगे कहा कि ,”इस बात से सलमान खान का कोई लेना देना नहीं है। वह मेरी ही तरह शो के केवल एक कार्यकर्त्ता हैं। यह निर्णय शो के निर्माताओं द्वारा लिया गया है और उन्होंने पक्षपात किया है।”

    4 – मुझे अचानक से निकाल दिए जाने पर सभी दुखी हो गए हैं। 

    “उस समय सब लोग अचंभित और भावुक हो गए थे। सब मेरे पास आए और इसबारे में मुझसे बातचीत की। मुझे पता है कि इसमें उन लोगों की कोई गलती नहीं है मैंने जब जेल जाने के लिए मना किया था तब सब लोग मेरा समर्थन कर रहे थे।

    इसबात पर जब सभी प्रतिभागियों का नामांकन हो गया तो कुछ लोग मेरे पास आए और अपनी असहमति जताई।”

    5- तीजे भाभी के ख़त ने करणवीर बोहरा को चौंका दिया था। 

    “मैं ही नहीं करणवीर बोहरा भी तीजे भाभी के पत्र से चौंक गए थे। समय के साथ सलमान खान से हमारा कुछ ऐसा तालमेल बैठ गया है कि वह हमसे मज़ाक करते हैं और हम सब हँसते रहते हैं। वीकेंड का वॉर में जो कुछ भी हुआ था वह बहुत दोस्ताना था।

    मेरे साथ भी ऐसा हुआ है जब सलमान भाई ने मेरी टांग खींची है और मुझे नहीं पता कि तीजे भाभी बुरा क्यों मान गई। मुझे नहीं पता कि सलमान खान और करणवीर के बीच दूसरे लोग क्यों आते हैं।”

    6 – श्रीसंत के साथ मेरा रिश्ता ज़िन्दगी भर का है। 

    मेरा श्रीसंत के साथ रिश्ता ज़िन्दगी भर के लिए है। मैंने शो पर दोस्त किसी भी खेल या दुसरे विवादों के लिए नहीं बनाए हैं। हालांकि हम झगड़ा करते थे पर बाद में हमें यह अहसास होता था कि हम एक ही जैसे हैं। हमनें यह जाना कि हम कोई खेल नहीं खेल रहे हैं और वह एक वास्तविक इंसान हैं।

    उसके बाद चाहे कुछ भी हुआ हो वह मेरे लिए खड़े रहे और मैं उनके लिए। फिर चाहे बिग बॉस या फिर कोई भी प्रतिभागी हमारे खिलाफ चला गया हो पर हम दोनों एक दूसरे के साथ रहे क्योंकि दोस्ती का यही अर्थ है।

    कहा जाता है न कि,”यदि आप विपरीत परिस्थितियों में मेरे साथ नहीं हैं तो आपको मेरी अच्छी परिस्थितियों में मेरे साथ रहने का कोई हक़ नहीं है।” इसलिए हम दोनों ने हमेशा एक दूसरे का साथ दिया है।”

    7 – रोमिल चौधरी घर में सबसे स्वार्थी इंसान हैं। 

    “रोमिल चौधरी शो में सबसे स्वार्थी इंसान है। चाहे लोगों का प्रयोग किसी खेल के लिए करना हो या फिर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करना हो, रोमिल ने यह सब किया है। उसके लिए कैसी भी प्रसिद्धि चलेगी। पर उसे कभी यह अहसास नहीं होता है कि वह कितना गलत काम कर रहा है।”

    8 – बिग बॉस रोमिल को यह शो जीताना चाहते हैं। 

    “रोमिल को बिगबॉस के निर्माता कुछ ज्यादा ही महत्व दे रहे हैं और उसे बहुत अच्छा दिखाने की कोशिश में लगे हैं। शो के टास्क रोमिल को ध्यान में रखकर बनाए जाते हैं। जब वह कोई नियम तोड़ता है तो वह कड़ी दिखाई ही नहीं जाती है और जब उसने अपने बच्चे का विडिओ देखने का अपना मौका सोमी को दे दिया तो उसे बहुत महान दिखाया गया।

    पर जब दीपिका ने मेघा के लिए ऐसा किया तो उसे गलत बताया गया। निर्माताओं का पक्षपात पूर्ण व्यवहार आसानी से देखा जा सकता है।”

    9- दीपक भरोसे के लायक नहीं हैं। 

    “दीपक ठाकुर पर विश्वास नहीं किया जा सकता है वह समय के साथ बदल जाता है। वह घर में झगड़े शुरू करता है।”

    10 – जसलीन और मैं सिर्फ दोस्त हैं।

    “जसलीन और मेरे बीच कुछ भी नहीं है। जब अनूप जी घर में थे तो हमसब साथ बैठकर मज़े करते थे लेकिन जब वह घर से चले गए तो जसलीन अकेली पड़ गई। उसे दोस्त चाहिए थे इसलिए हम दोनों ने साथ में समय बिताना शुरू किया।

    मैं जसलीन के साथ अपनी दोस्ती का इस्तेमाल कर सकता था जैसा दीपक ने सोमी के साथ किया पर हमारे बीच ऐसा कुछ भी नहीं था इसलिए मैंने झूठ बोलना ठीक नहीं समझा। हम दोनों केवल दोस्त थे और बाद में मैंने जसलीन से दूरियां बनाने की भी कोशिश की।”

    11 – मैं कभी अभिनय नहीं करना चाहता हूँ। 

    “मैं कभी भी अभिनय नहीं करना चाहता था और मैं इस तरफ अपना भविष्य नहीं देखता हूँ। कई जिम्मेदारियां मेरा इंतज़ार कर रही हैं। कम से कम 2-3 साल तक मैं उस तरफ जाने की सोच भी नहीं सकता। मेरे व्यवसाय से जुड़ी कई जिम्मेदारियां मेरा इंतज़ार कर रहीं हैं इसलिए मुझे थोड़ा समय वहां देना है।”

    यह भी पढ़ें :शाहरुख की फ़िल्म जीरो के ख़िलाफ़ बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई 30 नवंबर को

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *