Tue. Apr 16th, 2024
    बिग बॉस 12 29 नवम्बर

    पिछले एपिसोड में सभी प्रतिभागी बॉलीवुड के गाने ‘तुम्ही हो बंधू’ पर उठे। श्रीसंत ने रोमिल को बताया कि दुसरे समूह ने श्रीसंत पर निशाना साधते हुए पिछली रात सारी हदें पार कर दी थीं। रोमिल ने इसबात पर सहमती जताते हुए कहा कि हमें भी ऐसा ही करना चाहिए।

    जसलीन ने रोमिल और मेघा को बताया कि एक व्यक्ति के तौर पर वह खुद को बदल नहीं सकती हैं। रोहित के टिपण्णी कर देने पर जसलीन का उनसे झगड़ा हो जाता है। रोमिल, सोमी को पक्षपाती कहते हुए बोलते हैं कि, उन्होंने दीपक का सहयोग किया है।

    मेघा ने दीपिका को बताया कि रोमिल, सुरभि, सोमी और दीपक की दोस्ती बस एक दिखावा है। रोमिल सोमी से पूछते हैं कि क्या वह दीपक को पसंद करती हैं इसपर सोमी मना कर देती हैं। बिग बॉस घर के सदस्यों को कैप्टेन्सी टास्क देते हुए यह कहते हैं कि सभी प्रतिभागियों को लक्जरी बजट टास्क के दौरान सबसे अच्छे प्रदर्शन के आधार पर 4 दावेदारों को चुनने के लिया कहा।

    बिग बॉस ने इस टास्क के दौरान ख़राब प्रदर्शन करने के लिए सोमी और जसलीन को दंडित किया। बाद में दीपिका ने घर के लोगों को एक कार्यभार सौंपा जिसमें दीपिका, रोमिल, सुरभि और दीपक के नाम की 4 तलवारें बगीचे में चट्टान के नीचे रखी जाएंगी और दावेदारों को 4 अन्य लोगों को चुनना था जो इन तलवारों की रक्षा करेंगे।

    दीपिका, मेघा को चुनती हैं और रोमिल जसलीन को। इसी प्रकार दीपक और सुरभि क्रमशः करणवीर और रोहित को चुनते हैं। खेल शुरू होता है और रोमिल दीपक से कहते हैं कि वह मेघा की तलवार हटा देंगे और उनको परेशान करेंगे।

    सुरभि श्रीसंत को परेशान करने लगती हैं और बाद में घर के प्रतिभागी आपस में झगड़ने लगते हैं। दीपक जसलीन पर अपमानजनक टिपण्णी करते हुए कहते हैं कि, “यह आदमी भी नहीं है और औरत भी नहीं है। इसबात पर करणवीर दीपक से कहते हैं कि उन्होंने गलत बोला है और उन्हें कार्यक्रम से निकाल दिया जाना चाहिए।

    दीपिका, रोहित के ऊपर औरतों का अपमान करने के आरोप लगाती हैं और कहती हैं कि वह खेल में कभी भी रोहित की हद तक नहीं गिरी हैं।

    रोहित कहते हैं कि उन्हें मूत्र विषर्जन करना है और इसबात पर सब उनका मज़ाक उड़ाते हैं। रोहित, सुरभि से सीपर लाने के लिए कहते हैं और सबको बताते हैं कि वह उसी में मूत्र विषर्जन करेंगे। घर के सभी सदस्य यह करने के लिए रोहित की हौसला आफजाई करते हैं।

    दीपक और सुरभि, रोहित को कम्बल से ढँक देते हैं और घर के सभी सदस्यों के सामने रोहित मूत्र विषर्जन करते हैं।

    बिग बॉस बाद में प्रतिभागियों को नामांकन करने के लिए कहते हैं। नामांकन करने में खुद को असमर्थ पाने पर बिग बॉस बीच में ही टास्क को ख़त्म कर देते हैं। इसके बाद सभी प्रतिभागी आपस में एक-दूसरे के बारे में चर्चा करने लगते हैं।

    यह भी पढ़ें: 2.0 रिलीज़: जब फैन्स ने रजनीकांत की एंट्री पर रुकवा दी फ़िल्म

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *