Mon. Apr 22nd, 2024
    केदारनाथ

    केदारनाथ” का जबसे ट्रेलर लांच हुआ है तबसे ये फिल्म विवादों में घिरती हुई नज़र आ रही है। लोग ऐसा इलज़ाम लगा रहे हैं कि इस फिल्म के जरिये ‘लव-जिहाद’ को बढ़ावा दिया जा रहा है। मंगलवार के दिन, उत्तराखंड के हाई कोर्ट में अभिषेक कपूर निर्देशित फिल्म के खिलाफ याचिका दायर कराई गयी है। याचिका में ऐसा लिखा है कि इस फिल्म से हिन्दू धर्म के लोगो की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है।

    स्वामी दर्शन भारती जिन्होंने ये जनहित याचिका दर्ज़ कराई है उनका ये इलज़ाम है कि ये फिल्म, हिन्दू मंदिर के ऊपर भद्दा कलंक है। एक और इलज़ाम में लिखा है कि भगवान केदारनाथ को इस फिल्म में अपमानित किया गया है। साथ ही साथ ये भी कहा गया है कि इस फिल्म के ट्रेलर में ये दिखाया है मुस्लिम धर्म के लोग कई दशकों से यहाँ रह रहे हैं जबकि हकीकत में इस छेत्र में एक भी मुस्लिम नहीं रहता।

    एक इंटरव्यू के दौरान, इस मुद्दे पर बात करते हुए सारा अली खान ने कहा था-“तुम्हारे पास एक ही भावना है और वो है प्रार्थना, जो असल मायने में भावना भी नहीं हैं। बार बार मेरे मन में एक ही ख्याल आता है कि सब चीज़े ठीक से हो जाये। मैं बहुत बड़ी झूटी कहलाऊँगी अगर मैं ये कहूँ कि इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ रहा। ये हमारे लिए बहुत डरावना है क्योंकि हम सब इस फिल्म से इतना जुड़े हुए हैं। मैं रोज़ गट्टू सर से फ़ोन करके पूछती थी-‘सर, सब ठीक है’? और भगवान का शुक्रिया है कि अंत में सब ठीक हो गया।”

    ये सारा की डेब्यू फिल्म है जिसमे उनके विपरीत सुशांत सिंह राजपूत नज़र आएंगे। ये फिल्म 7 दिसम्बर को रिलीज़ होगी। इस फिल्म में 2013 में केदारनाथ में आई बाढ़ के बारे में दिखाया गया है। ये फिल्म एक हिन्दू लड़की और मुस्लिम लड़के की प्रेमकहानी है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *