Mon. May 27th, 2024
    प्रियंका गाँधी वाड्रा के राजनीतिक डेब्यू पर बोले योगी आदित्यनाथ: शून्य प्लस शून्य परिणाम शून्य

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रियंका गाँधी वाड्रा के राजनीती में प्रवेश को बेकार बता दिया। उन्होंने कहा कि उनके सक्रीय राजनीती में आने से आगामी लोक सभा चुनाव के नतीजों में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि ‘शून्य प्लस शून्य परिणाम शून्य’ हो जाएगा।

    उनके मुताबिक, “शून्य प्लस शून्य परिणाम शून्य। इससे चुनाव के नतीजों में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उनकी नियुक्ति से, कांग्रेस ने केवल राजनीतिक वंशवाद की सपनी संस्कृति को आगे बढ़ाया है।”

    सीएम योगी नॉएडा में ग्रेटर नॉएडा-नॉएडा के बीच चलने वाली -एक्वा लाइन’ का उद्घाटन करने आये थे। उन्होंने वहां सपा-बसपा गठबंधन पर भी बात की।

    पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती का नाम ना लेते हुए, योगी ने कहा-“पहले, नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा को लेकर एक मनहूसियत थी। ऐसा कहा जाता था कि जो भी मुख्यमंत्री इन क्षेत्रों का दौरा करेगा, वे अपनी कुर्सी खो देगा। इसलिए, इन क्षेत्रों को अनदेखा किया गया।”

    “जब में मुख्यमंत्री बना, तो मुझसे पूछा गया कि क्या मैं पश्चिमी यूपी के जुड़वाँ शहरों का दौरा करूँगा तो मैंने कहा क्यों नहीं। नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा भी यूपी का हिस्सा हैं। हम कुर्सी या सत्ता के लिए काम नहीं कर रहे हैं, हम लोगो के लिए काम कर रहे हैं। मैंने मार्च 2017 से इस क्षेत्र का कई बार दौरा किया है और भविष्य में भी कई बार करूँगा।”

    केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भड़के, उन्होंने पिछली सरकारों पर विकास कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा नहीं कर पाने के कारण उनकी आलोचना की।

    उन्होंने कहा-“पिछली समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल के दौरान, केंद्रीय आवास योजना के तहत 20,000 घरों की स्वीकृति दी गयी मगर बहुत ही समय में हमने, आठ लाख से ज्यादा घर बनवा दिए। हम लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा घर बनवाने के लिए अपने प्रयासों में गति ला रहे हैं।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *