दा इंडियन वायर » मनोरंजन » प्रत्युषा बनर्जी की मौत कैसे हुई थी? करीबी मित्रों ने किये थे कुछ चौंका देने वाले खुलासे
मनोरंजन

प्रत्युषा बनर्जी की मौत कैसे हुई थी? करीबी मित्रों ने किये थे कुछ चौंका देने वाले खुलासे

pratyusha banarji death anniversary, reason behind her suicide

1 अप्रैल 2016 को टीवी एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी ने आत्महत्या कर ली थी और इस खबर से पूरा मनोरंजन जगत सदमें में था। उनकी मौत के लिए कुछ लोग उनके बॉयफ्रेंड को जिम्मेदार ठहराते हैं और कुछ का मानना है कि प्रत्युषा ने यह कदम खराब करियर की वजह से उठाया था।

घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया जा सका था इसलिए इस बारे में सिर्फ अनुमान ही लगाए गए हैं। प्रत्युषा के करीबी मित्रों और परिवार वालों के द्वारा मौत के पीछे के कई कारण बताए गए हैं।

तो आइये डालते हैं इसपर एक नज़र:

उनके दोस्तों और उद्योग के सहयोगियों ने बताया था कि टीवी अभिनेत्री अपने निजी जीवन में दुखी थीं, वह अपने ‘धोखेबाज़’ प्रेमी से शादी करना चाहती थीं और खुद का परिवार बनाना चाहती थीं।

प्रत्यूषा के अपने प्रेमी राहुल राज सिंह को कई लोग दोषी ठहराते हैं। मुंबई में मीडिया से बातचीत में काम्या पंजाबी, विकास गुप्ता और अदाह खान जैसे उनके करीबी दोस्तों और सहकर्मियों ने प्रत्यूषा बनर्जी की मौत के संभावित कारणों के बारे में बात की है।

pratyusha banarji death reason
स्रोत: इंस्टाग्राम

मौत के कारणों में यह भी बताया गया था कि प्रत्यूषा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में शुरुआती गर्भावस्था के संकेत मिले थे। लेकिन कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है।

जबकि इस बारे में, टीवी शो के निर्माता विकास गुप्ता ने जोर देकर कहा था : “अगर वह गर्भवती होती, तो आज जीवित होती। वह मां बनना चाहती थी। मेडिकल रिपोर्ट आने दीजिए, फिर देखते हैं।”

प्रत्यूषा की करीबी दोस्त लीना भी बैठक में मौजूद थीं, और उन्होंने कहा कि 24 वर्षीय अभिनेत्री ने यह कठोर कदम उठाने से एक दिन पहले रात को उन्हें बुलाया था। लीना ने खुलासा किया कि राहुल राज सिंह की पूर्व प्रेमिका से प्रत्यूषा परेशान थी।

उन्होंने कहा कि, “सुसाइड वाले दिन उसने मुझे 3 बजे फोन किया था और वह बहुत ज्यादा रो रही थी। उसने कहा था, ‘मैं इस तरह अपना जीवन नहीं जी सकती, और मैं इससे बाहर आना चाहती हूं।”

pratyusha banarji death reason 1
स्रोत: इंस्टाग्राम

लीना ने कहा कि वह वापस लड़ना चाहती थी और इन सबसे बाहर आना चाहती थी। वह सिर्फ राहुल से शादी करना चाहती थी और एक बच्चा चाहती थी। यही उसका प्लान था। लीना ने यह भी उल्लेख किया कि राहुल की पूर्व प्रेमिका प्रत्यूषा को प्रताड़ित करती थी।”

टीवी शो के निर्माता विकास गुप्ता, जिन्होंने मौत के कुछ समय पहले ही प्रत्यूषा को एक भूमिका की पेशकश की थी, ने कहा कि, “वह पेशेवर रूप से बहुत अच्छा काम कर रही थी। उसके पास काम की कोई कमी नहीं थी। उसने बहुत सारा पैसा कमाया था और उसके पैसे का ध्यान राहुल रखता था। वह सिर्फ अपने रिश्ते से परेशान थी।”

गुप्ता ने इस बात पर भी जोर दिया कि राहुल राज सिंह, प्रत्यूषा बनर्जी के प्रति हिंसक भी थे। उन्होंने कहा कि, “उसने हाथ उठाया था और हमारे पास इसका सबूत है। यह अच्छा रिश्ता नहीं था। दुर्भाग्य से, हमें पुलिस द्वारा बयान दर्ज कराने के लिए नहीं बुलाया गया है।”

स्टार की करीबी दोस्त और अभिनेत्री काम्या पंजाबी ने दावा किया था कि राहुल उसे धोखा दे रहा था।

उन्होंने बताया कि, “प्रत्यूषा ने मुझसे कहा था, ‘राहुल मुझे धोखा दे रहा है, मुझे क्या करना चाहिए?’ काम्या ने कहा कि वह इस रिश्ते को छोड़ना नहीं चाहती थीं और इसपर काम करना चाहती थी।”

यह भी पढ़ें: तलाक़ की खबर छापने के लिए ओके पत्रिका से नाराज़ हैं प्रियंका और निक जोनस, करेंगे कानूनी कार्यवाही

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement