Thu. Dec 1st, 2022
    "पैडमैन" को पूरा हुआ एक साल, अक्षय कुमार ने साझा किया मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में एक प्रेरणादायक पोस्ट

    बॉलीवुड के सबसे कामयाब और मेहनती अभिनेताओं में से एक हैं अक्षय कुमार। उन्होंने ‘टॉयलेट:एक प्रेम कथा’, ‘रुस्तम’ और ‘गोल्ड’ जैसी फिल्मों के साथ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि पूरे देश के सुधार में अपना योगदान दिया है। और एक ऐसी ही उनकी फिल्म है-“पैडमैन” जो पिछले साल रिलीज़ हुई और सुपरहिट बन गयी। यह फिल्म ट्विंकल खन्ना की किताब ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ पर आधारित थी जिसमे एक पुरुष, मासिक धर्म से गुज़र रही महिलाओं के लिए कम दाम पर पैड बनाता है।

    चूँकि आज इस फिल्म को एक साल पूरा हो गया है, अभिनेता ने सोशल मीडिया के जरिये ख़ुशी जाहिर करते हुए एक तस्वीर डाली जिसमे वे सेनेटरी पैड लेकर खड़े हुए हैं। उन्होंने लिखा-“एक फिल्म जिसने मुझे सचमुच मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर कर दिया था, लेकिन मैं इसे बिना पलक झपकाए फिर से कर सकता हूँ अगर यह मासिक धर्म स्वच्छता के कार्य को आगे बढ़ाने में मदद करती तो।”

    https://www.instagram.com/p/Btpk-P9H9qw/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/Btpw8mVlW3u/?utm_source=ig_web_copy_link

    “पैडमैन” में अक्षय का किरदार तमिलनाडु के रहने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनांथम की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित था, जिन्होंने ग्रामीण भारत में महिलाओं के लिए कम लागत वाले सैनिटरी पैड उपलब्ध कराए थे।

    इस दौरान, खिलाड़ी अभिनेता की इस साल पांच फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। पहले अनुराग सिंह की ‘केसरी’ रिलीज़ होगी जिसमे उनके साथ परिणीति चोपड़ा नज़र आएँगी। फिर ‘मिशन मंगल’ रिलीज़ होगी जिसमे तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, शरमन जोशी, कीर्ति कुल्हारी और नित्या मेनन भी मुख्य किरदार में नज़र आएंगे।

    इसके बाद, अक्षय ‘गुड न्यूज़’ और ‘हाउसफुल 4’ में भी दिखाई देंगे। उन्होंने हाल ही में, रोहित शेट्टी की ‘सूर्यवंशी’ को भी साइन किया है जिसमे वे पोलिसवाले की भूमिका में भी नज़र आएंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *