दा इंडियन वायर » मनोरंजन » विवेक ओबेरॉय की ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ से लेकर ज़ाचरी लेवी की ‘शाज़म’, फिल्में जो इस सप्ताह रिलीज़ हो रही हैं
मनोरंजन

विवेक ओबेरॉय की ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ से लेकर ज़ाचरी लेवी की ‘शाज़म’, फिल्में जो इस सप्ताह रिलीज़ हो रही हैं

विवेक ओबेरॉय की 'पीएम नरेंद्र मोदी' से लेकर ज़ाचरी लेवी की 'शाज़म', फिल्में जो इस सप्ताह रिलीज़ हो रही हैं

एक और शुक्रवार और एक बार फिर फिल्मों की बौछार। सिनेमाप्रेमियों के लिए निसंदेह शुक्रवार का दिन सबसे पसंदीदा रहता होगा। और हो भी क्यों ना? आखिर इसी दिन तो उन्हें नयी और अलग अलग फिल्मों का लुत्फ़ उठाने का मौका मिलता है। मगर इस बार का शुक्रवार कुछ ज्यादा ख़ास होने वाला है। नया महीना शुरू हो गया है और बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों ही, नए विषय की फिल्में लेकर आ रहा है।

बॉलीवुड में दो फिल्में रिलीज़ हो रही हैं और दोनों ही फिल्मों में दो समानता हैं। पहली ये कि दोनों ही सच्ची घटना पर आधारित है। जहाँ एक तरह देश के प्रधानमंत्री के ज़िन्दगी पर बनी ‘पीएम नरेंद्र मोदी‘ है, वही दूसरी तरफ, भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित फिल्म है ‘रॉ-रोमियो अकबर वॉल्टर‘। और दूसरी समानता है कि दोनों ही भारत की बात करती हैं। वही हॉलीवुड में, ‘शाज़म’ नाम की एक सुपर हीरो फिल्म रिलीज़ हो रही है।

इस सप्ताह रिलीज़ होने वाली बॉलीवुड फिल्में-

पीएम नरेंद्र मोदी

विवेक ओबेरॉय, बमन ईरानी, ज़रीना वहाब, बरखा बिष्ट सेनगुप्ता अभिनीत फिल्म देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी की ज़िन्दगी पर बनी एक बायोपिक है। फिल्म में उनके चाय बेचने से लेकर, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के पीएम बनने तक के सफ़र को दिखाया जाएगा। ओमंग कुमार निर्देशित फिल्म का निर्माण संदीप एस सिंह, सुरेश ओबेरॉय, आनंद पंडित और आचार्य मनीष ने किया है।

रॉ-रोमियो अकबर वॉल्टर

ये थ्रिलर फिल्म एक जासूस की कहानी है। ये 1971 के भारत-पाकिस्तान के युद्ध की प्रष्ठभूमि पर बनी है। रोबी ग्रेवाल निर्देशित फिल्म में जॉन अब्राहम, जैकी श्रॉफ और मौनी रॉय अहम किरदार में दिखाई देंगे।

इस सप्ताह रिलीज़ होने वाली हॉलीवुड फिल्में-

शाज़म

‘शाज़म’ डीसी एक्सटेंडेड यूनिवर्स की सातवीं फ़िल्म है जो वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा वितरित की गई है। मुख्य भूमिका में ज़ाचरी लेवी के अलावा मार्क स्ट्रॉन्ग, जैक डायलन ग्रेज़र और एडम ब्रॉडी भी हैं। एक सड़क के किनारे 14 साल का बच्चा एक प्राचीन जादूगर के सौजन्य से वयस्क सुपरहीरो शाज़म में बदल सकता है, सिर्फ शाज़म शब्द चिल्लाकर।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement