Wed. Feb 8th, 2023
    पाक में भारतीय फिल्म बायकाट

    पाकिस्तान की सरकार ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि भारत की कोई भी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा हवाई हमले के बाद इस्लामाबाद ने भारतीय कंटेंट प्रतिबन्ध लगा दिया है।

    पाक में भारतीय फिल्मों की रीलीजिंग नहीं

    पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा कि “देश के फिल्म प्रदर्शक एसोसिएशन ने भारतीय  फिल्मों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।” उन्होंने कहा कि “मैंने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी को भारत द्वारा निर्मित प्रचारो को प्रदर्शित करने से इंकार कर दिया है।”

    उन्होंने कहा कि “सिनेमा प्रदर्शक समूह ने भारतीय कंटेंट का बहिष्कार किया है, पाकिस्तान में कोई भारतीय मूवी रिलीज नहीं होगी।” फवाद ने ट्वीट कर कहा कि ‘#पाकिस्तानतैयारहै’। आतंकी हमले के बाद कई फिल्मों के निर्माताओं ने पाकिस्तान में मूवी रिलीज न करने के बाबत कहा था। टोटल धमाल, लुका छुपी, अर्जुन पटियाला, नोटबुक और कबीर सिंह उनमे शुमार है।

    आतंकी हमला

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 मिराज और 200 लड़ाकू विमानों से आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया है। भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा पार कर आतंकवादियों के ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया था।

    कलाकारों की ख़ुशी

    भारत के कई कलाकारों ने इस हमले में भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई की तारीफ़ की है। तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा और अनुपम खेर ने भी इमोजी की मदद से अपनी ख़ुशी जाहिर की। जहाँ एक तरफ, तापसी ने जीत की इमोजी दिखाई तो वही अनुपम ने हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा-“भारत माता की जय।”

    ये हवाई हमला उस आतंकी हमले के 11 दिन बाद आया, जब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने आत्मघाती हमले में एक बिस्फोट से भरी गाड़ी हमारे सीआरपीएफ जवानों की बस में जा मार दी। उस हमले में 40 से ज्यादा जवानों की हत्या हो गयी थी।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *