Wed. Apr 17th, 2024
    नवजोत सिंह सिद्धू

    शनिवार को पंजाब के वरिष्ठ मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बजवा ने नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह से माफ़ी मांगने को कहा है। उन्होंने ये भी कहा है कि अगर सिद्धू ने माफ़ी नहीं मांगी तो उन्हें मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना होगा। उनका ये बयां तब आया जब सिद्धू ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ही उनके असली कप्तान हैं।

    बजवा, जो कप्तान अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाते हैं उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया-“ये बात सच है कि राहुल गाँधी हर कोंग्रेसी के कप्तान हैं, अमरिंदर सिंह के भी। मगर कप्तान अमरिंदर सिंह भी पंजाब के सारे कोंग्रेसियो के साफ़ ज़ाहिर पर नेता हैं।” अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला ने भी सिद्धू के बयां की निंदा करी थी।

    सिद्धू के फिर पाकिस्तान जाने की वजह से काफी लोग उनसे नाराज़ थे मगर कभी किसी ने खासकर अमरिंदर सिंह ने उनसे कुछ नहीं बोला। उनके पाकिस्तान जाने के बाद, किसी कांग्रेसी ने पहली बार सिद्धू की निंदा करते हुए उनसे माफ़ी मांगने को बोला और सिर्फ माफ़ी ही नहीं ये भी कहा है कि अगर माफ़ी नहीं मांगी तो उन्हें नैतिक आधार पर मंत्रिमंडल छोड़ना होगा।

    बजवा ने ये भी कहा- “अगर सिद्धू कप्तान अमरिंदर सिंह को अपना नेता नहीं मानते तो उनका कोई नैतिक अधिकार नहीं बनता कि वे उनके मंत्रिमंडल के सदस्य बने रहे। उनके सुर और शारीरिक भाषा दिल को दुःख पहुंचाने वाले थे और मुख्यमंत्री की इज़्ज़त को ठेस पहुंचा रहे थे।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *