मंगलवार, अप्रैल 7, 2020

करतारपुर गलियारा: मेरा बॉस राहुल गाँधी हैं, वहीँ मुझे हर जगह भेजते हैं: नवजोत सिंह सिद्धू

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह के बाद भारत में बहस छिड़ गयी हैं। पाकिस्तान से वापसी के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने बयान से पलती मार ली है। नवजोत सिंह ने कहा कि उन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का आशीर्वाद था और उन्होंने ही पाकिस्तान जाने की इजाजत दी थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने नवजोत सिंह से पाकिस्तान में आयोजित करतारपुर गलियारे के स्थापना समारोह में शरीक होने के निर्णय पर दोबारा विचार करने को कहा था लेकिन उन्होंने अनुमति के लिए आग्रह किया था।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसी व्यक्ति को किसी निजी यात्रा के लिए मैं नहीं रोक सकता हूँ। एक पत्रकार से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैंने सिद्धू से दोबारा सोचने को कहा तब वह मध्यप्रदेश में थे। सिद्धू ने मुख्यमंत्री से कहा था कि उन्होंने खुद से पाकिस्तान जाने का वादा कर दिया है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू ने पाकिस्तान यात्रा को अपनी निजी बताई थी। उन्होंने कहा कि एक मंत्री ने जाने की अनुमति पत्र भेजा और मैंने उसे मंज़ूर कर दिया था।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘मेरे कैप्टेन राहुल गाँधी हैं, उन्होंने ही तो भेजा है हर जगह’। मंत्री सिद्धू ने कहा कि न कि सिर्फ उन्होंने पार्टी आलाकमान से स्वीकृति ली बल्कि 20 नेताओं से भी पूछा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 20 नेताओं ने उन्हें मंज़ूरी दी थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे पकिस्तान जाने की आज्ञा दी थी, पिंजब के मुख्यमंत्री मेरे पिता तुल्य हैं।  मैने उन्हें कहा था कि मैं वहां जाने का वादा कर चुका हूँ।

मंत्री सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गाँधी ने मुझसे पाकिस्तान जाने को कभी नहीं कहा था। उन्होंने कहा कि समस्त दुनिया जानती है कि मैं पीएम इमरान खान ने निजी न्योते पर वहां गया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं किसी को निजी यात्रा पर जाने से नही रोक सकता है, यह उनकी आधिकारिक यात्रा नहीं है। पाकिस्तान के आमंत्रण को अस्वीकार करने के निर्णय पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने जो महसूस किया, वही कहा। मुझमे सेना के लिए दृढ भावनाएं हैं और मेरे लोगों को मारने वालों के साथ मुझे खड़ा नहीं देख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदैव आतंकवाद के खिलाफ खड़ी रहती है, वे कभी उनके देशवासियों और देश की शांति भंग करने की इजाजत नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की हालात बेहद खराब है, कोई नही जानता वहां सरकार कौन चला रहा है और उस देश में क्या हो रहा है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -