Fri. May 24th, 2024
    "नो फादर्स इन कश्मीर" ट्रेलर: सोनी राजदान की फिल्म में दिखेगी घाटी की वास्तविक स्थिति

    ऑस्कर नामांकित निर्देशक आश्विन कुमार की फिल्म “नो फादर्स इन कश्मीर” कुछ वक़्त से विवादों का शिकार बनी हुई है। इसे सीबीएफसी से सर्टिफिकेट मिलने में दिक्कत हो रही थी और फिर खबर आई कि फिल्म पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है हालांकि, सीबीएफसी ने प्रतिबन्ध की अफवाहों को खारिज कर दिया। फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज़ होगी और मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया है।

    ट्रेलर लांच के दौरान, फिल्म की मुख्य किरदार सोनी राजदान के पति महेश भट्ट भी समारोह में शामिल हुए। उन्होंने निर्देशक आश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि ये एक चौंका देने वाली, दिल दहला देने वाली फिल्म है। उन्होंने कहा कि आश्विन में अंधकार को गले लगाने की हिम्मत है और ऐसा करने के बाद, वह बहुत सारा प्रकाश लेकर आये।

    https://www.instagram.com/p/BvEbEWZgMCX/?utm_source=ig_web_copy_link

    अब ट्रेलर की बात की जाये तो, फिल्म में दो किशोर की प्रेम-कहानी दिखाई गयी है जिसे दोनों बाल कलाकारों ने बहुत ही मासूमियत और ख़ूबसूरती से निभाया है। इस फिल्म में उम्मीद की ताकत को दिखाया गया है। फिल्म में लंदन से एक लड़की नूर कश्मीर आती है अपने खोये हुए पिता की तलाश करने। वह कश्मीर की खूबसूरती देखकर प्रभावित हो जाती है और वही उसे दोस्त मिलता है माजिद जिसके साथ उसकी मासूमियत से भरी प्रेम-कहानी शुरू हो जाती है।

    फिल्म का टैग लाइन है-‘हर किसी को लगता है कि वह कश्मीर को जानते हैं। मगर ये दोनों मासूम वो सब बदल देंगे।’ फिल्म में कश्मीर की ख़ूबसूरती के बीच, आम जनता ये भूल जाती है कि कश्मीरियों को किस अवस्था में जीना पड़ता है और उन्हें रोज़ खुले आस्मां के साथ साथ, गोली और बम के धमाके भी महसूस करने पड़ते हैं। ट्रेलर देखने के बाद, आपके मन में कई सवाल जरूर खड़े हो जाएंगे।

    सोनी ने ट्रेलर लांच के दौरान कहा-“मुझे व्यक्तिगत तौर पर कश्मीर पसंद है क्योंकि मैं आधी कश्मीरी हूँ। जब आश्विन ने मुझे स्क्रिप्ट भेजी और मैंने पहली बार पढ़ी तो मुझे काफी दिलचस्प लगी क्योंकि ये ऐसी फिल्म थी जिसमे सच्चाई दिखाई गयी है। कश्मीर के ऊपर कई फिल्में बनी हैं मगर इसमें ड्रामा, प्रेम-कहानियां और बाकि चीज़ो का मसाला नहीं है। घाटी में जो चल रहा है फिल्म में उसी स्थिति का सच्चा प्रतिनिधित्व है और इसी ने मुझे फिल्म की ओर आकर्षित किया।”

    https://www.instagram.com/p/BtGMQkknZfU/?utm_source=ig_web_copy_link

    फिल्म से आश्विन ने भी अभिनय में डेब्यू किया है। उनके अलावा, फिल्म में अंशुमन झा और कुलभूषण खरबंदा भी अहम किरदार में नज़र आएँगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *