Wed. Apr 24th, 2024
    नसीरुद्दीन शाह को अपने बच्चो के लिए नहीं लगता ये देश सुरक्षित

    अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को जितना अपने अभिनय के लिए जाना जाता है उतना ही वे अपने बेबाक अंदाज़ के लिए मशहूर हैं। उन्होंने हमेशा देश में या इंडस्ट्री में चल रहे मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखे हैं। अभी कुछ दिनों पहले, बुलंदशहर में एक भीड़ हत्या का मामला सामने आया था जिसमे एक पुलिसवाले और एक हिंसा में सक्रीय इन्सान की मौत हो गयी थी। ये हिंसा, खेतों में गाय की हड्डियाँ मिलने पर भड़की थी। अभिनेता ने भी इस मुद्दे पर बात की।

    ‘कारवां-ए-मोहब्बत इंडिया’ ने एक विडियो यूट्यूब पर जारी किया है जिसमे नसीरुद्दीन अपने बच्चो की फ़िक्र करते नज़र आ रहे हैं। उनके मुताबिक, “अगर कभी भीड़ ने मेरे बच्चो पर हमला कर दिया और पूछ लिया कि वे हिन्दू हैं या मुस्लिम, तो उनके पास कोई जवाब नहीं होगा। क्योंकि उनका कोई धर्म ही नहीं है। हम अपने बच्चो को धार्मिक शिक्षा नहीं देते हैं। मुझे तो धार्मिक शिक्षा दी गयी थी मगर रत्ना(उनकी पत्नी) को नहीं मिली और इसलिए हमने ये तय किया कि हम भी अपने बच्चो को धार्मिक शिक्षा नहीं देंगे।”

    उन्होंने आगे कहा कि भारतीय समाज में एक ज़हर सा फ़ैल गया है। “जीनी को वापस डब्बे में डालना बहुत मुश्किल होगा। जो लोग कानून अपने हाथों में लेते हैं, उनके लिए पूरी दंड मुक्ति है। हमने पहले ही देख लिया है कि एक पुलिस अधिकारी की तुलना में एक गाय की मौत [आज के भारत में] अधिक महत्व रखती है।”

    अपनी बात खत्म करते हुए उन्होंने कहा-“मैं गुस्सा हूँ और मुझे लगता है कि हर सही सोच वाले इन्सान को गुस्सा होना चाहिए और डरना नहीं चाहिए।”

    ज़ाहिर है, अभिनेता के इस विवादित बयां के बाद, राजनीतिक हलचल तो होती ही। शिव सेना से सांसद अरविन्द सावंत ने नसीरुद्दीन को एक बड़ी भूल बताते हुए सवाल किया-“अगर उनके बच्चे भीड़ का सामना हो जाते हैं तो उन्हें कहना चाहिए कि वे हिन्दुस्तानी है, इसमें डर कैसा?”

    राज्य सभा सांसद और राष्ट्रिय स्वयंसेवक संघ के विचारक राकेश सिन्हा ने टिपण्णी करते हुए कहा-“नसीरुद्दीन शाह को पहले रोहिंग्या से देश छोड़कर जाने के लिए कहना चाहिए क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि ये देश उनकी पत्नी और उनके बच्चो के लिए सुरक्षित नहीं है।”

    उन्होंने ये भी कहा कि उनका बयां उनकी नीच सोच को दर्शाता है।

    आप नसीरुद्दीन शाह का पूरा विडियो यहाँ देख सकते हैं-

    https://youtu.be/Uh18VUfQJvA

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *