Sun. Oct 2nd, 2022
    राकेश सिन्हा

    भाजपा सांसद राकेश सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि वो राम मंदिर पर संसद में बिल लाएंगे और साथ ही विपक्ष से पूछ कि क्या वो उनके प्राइवेट मेंबर बिल का समर्थन करेंगे ?

    उन्होंने सीधे सीधे राहुल गाँधी, सीताराम येचुरी और लालू यादव से ट्वीट करके सवाल किया क्या वे अयोध्या पर उनके प्राइवेट मेंबर बिल का समर्थन करेंगे?

    सिन्हा ने कहा कि अब वक़्त आ गया है कि लोग सुप्रीम कोर्ट की तरह कार्य करें इस मुद्दे पर। सुप्रीम कोर्ट दशकों से इस मामले को सुन रहा है लेकिन किसी निष्कर्ष पर पहुँचने में सक्षम नहीं है।

    उन्होंने सवाल उठाया कि सबरीमाला, जलीकट्टू, आर्टिकल 377 पर फैसला लेने में समय नहीं लगे लेकिन मंदिर पर सुनवाई करने का वक़्त नहीं है। मतलब साफ़ है कि कोर्ट के लिए ये मुद्दा कोई महत्त्व नहीं रखता।

    सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि मुद्दे पर सुनवाई जनवरी 2019 तक टलने के बाद इस मुद्दे पर देश में राजनितिक घमासान मचा हुआ है। केंद्र सरकार पर भी भाजपा के अपने नेताओं, संघ और साधु संतों का दवाब बढ़ता जा रहा है इस मुद्दे पर संसद में बिल लाने के लिए।

    राकेश सिन्हा ने कहा कि ‘मैं बिल ला रहा हूँ।’ उन्होंने अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, लालू यादव और राहुल गाँधी को को मेंशन करते हुए कहा कि ‘अब सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा कि कौन नहीं चाहता मंदिर बने।’

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.