Sun. Oct 2nd, 2022
    नसीरुद्दीन शाह

    भारत के कप्तान विराट कोहली, जो की मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन के साथ जुबानी जंग में नजर आए थे। वह अभी बहुत सुर्खियो मे हैं, उन्हें अपने ही देश के लोगो से आलोचना सुनने को मिल रही है। अनुभवी अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने कोहली के इस व्यवहार के लिए फेसबुक में पोस्ट कर के कहा ” कोहली दुनिया के सबसे खराब व्यवहार करने वाले खिलाड़ी हैं।”

    “विराट कोहली दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज ही नही बल्कि दुनिया में सबसे खराब व्यवहार करने वाले खिलाड़ी भी है। उनकी क्रिकेट प्रतिभा उनके अहंकार और बुरे शिष्टाचार के साथ है, शाह ने विराट कोहली के लिए यह सब कुछ अपने फेसबुक सत्यापित अकाउंट से लिखा।”

    अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने 30 साल के क्रिकेटर विराट कोहली के उस विडियो के बार में भी आलोचना की जहा पर विराट कोहली ने एक प्रशंसक को देश छोड़ने को कहा था। उस फैन ने कहा था कि उसे भारत के बल्लेबाजो से बढ़िया इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी देखने का शौक हैं।

    https://www.facebook.com/NaseeruddinOfficial/posts/503608350130487

    कोहली की इस टिप्पणी से सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई थी और अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने कोहली की इस टिप्पणी को लेकर कहा उनका देश छोड़ने का कोई इराधा नही हैं।

    हालांकि कई ने कोहली को “सबसे खराब व्यवहार करने वाले खिलाड़ी” के लिए अभिनेता की आलोचना की और कहा कोहली के बचाव में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने के लिए आक्रामकता की अावश्यकता पड़ती है। एक टिप्पणी में लिखा गया था कि “आप आक्रामकता दिखाए बिना ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ जीत नहीं सकते हैं,” तो कई लोगो ने शाह की इस बात का समर्थन किया।

    भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में इस वक्त दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहा पर दोनो टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे की टीम के खिलाड़ियो के ऊपर टिप्पणी करने से भी पिछे नही हट रहे हैं, जहा पर कल विराट कोहली औऱ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के बीच भी एक जुबानी जंग देखने को मिली थी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.