Thu. Dec 8th, 2022
    नवाज़ुद्दीन, राजकुमार हिरानी

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि वह विवादों से दूर रहना चाहते हैं क्योंकि वह चाहते हैं कि दर्शक उनके काम पर ध्यान केंद्रित करें निजी जीवन पर नहीं।

    2012 की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की सफलता के बाद वह लोकप्रिय अभिनेता बन गए। अपनी आत्मकथा ‘एन ऑर्डिनरी लाइफ’ की रिलीज के बाद 2017 में विवादों में घिर गए थे।

    अपने संस्मरण में जिसका सह-लेखन रितुपर्णा चटर्जी द्वारा किया गया था, नवाजुद्दीन ने पूर्व मिस इंडिया निहारिका सिंह और अभिनेता सुनीता राजवर के साथ अपने रिश्तों को विस्तार से बताया था। लेकिन किताब में यह बातें दोनों महिलाओं से पूछे बिना लिखी गई थी।

    अभिनेता ने बाद में किताब वापस ले ली और उन महिलाओं की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगी थी।

    https://www.instagram.com/p/Ba311Vzg3xj/

    नवाजुद्दीन ने पीटीआई से कहा है कि,”मैं वही व्यक्ति हूं। मैं एक अभिनेता हूं और मैं सिर्फ काम करना चाहता हूं। मैं सिर्फ अभिनय करना चाहता हूं। मैं किसी के बारे में और मेरे निजी जीवन में क्या हो रहा है, इसके बारे में बात नहीं करना चाहता।

    मैं अपने काम के कारण लोकप्रिय हूँ और इसलिए मैं सिर्फ अपने काम पर ध्यान देना चाहता हूं।”

    अभिनेता पर आरोप भी लगे कि उन्होंने अपनी पत्नी की जासूसी करने के लिए एक निजी जासूस को काम पर रखा था।

    इस बारे में नवाज़ ने कहा है कि, “मुझे बुरा नहीं लगता। मुझे लगता है कि किसी की निजी जिंदगी पर इतना ध्यान क्यों दिया जाता है। सेलिब्रिटीज भी इंसान होते हैं। हर छोटी चीज के लिए सेलिब्रिटीज की आलोचना होती है और ऐसा नहीं होना चाहिए। वे भी सामान्य इंसान हैं।”

    जब फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी पर #MeToo के आरोपों पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया, तो नवाज़ुद्दीन ने कोई टिप्पणी करनी चाही और सिर्फ इतना कहा कि, “मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता। क्यों अनावश्यक रूप से इसे फिर से शुरू किया जा रहा है।”

    44 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह विवादों से डरते हैं और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

    उन्होंने बताया कि,”मेरे लिए मेरा करियर महत्वपूर्ण है। इतने सालों के संघर्ष के बाद मुझे काम करने को मिल रहा है इसलिए मैं इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मैं इस सब से दूर रहने की कोशिश करना चाहता हूं। मैं प्रभावित होता हूं या नहीं, यह एक व्यक्तिगत चीज़ है।”

    23 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म ठाकरे में नवाजुद्दीन नजर आएंगे। उनकी आगामी परियोजनाएं ‘मोतीचूर चकनाचूर’, ‘फोटोग्राफ‘ और ‘रोम रोम में’ हैं।

    यह भी पढ़ें: आदित्य पंचोली ने दी कार मैकेनिक को धमकी, ऍफ़आईआर दर्ज़

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *