Fri. Sep 30th, 2022
    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की पांच फ़िल्में

    अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अभी बॉलीवुड में सबसे सम्मानित और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘रमन राघव’, ‘हरामखोर’, ‘द लंचबॉक्स’ और ‘मंटो’ जैसी फ़िल्मों से नवाज ने फ़िल्म उद्योग में अपने लिए एक मजबूत जगह बना ली है।

    हाल ही में उन्होंने नेटफ्लिक्स की सुपरहिट सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में अभिनय किया है। अब वह अपनी आगामी फ़िल्म  ‘ठाकरे’ में दिवंगत राजनेता नेता बाल ठाकरे की भूमिका में दिखाई देंगे ।

    हालाँकि इससे पहले की आप नवाज़ को एक और शक्तिशाली किरदार के रूप में देखें हम आपको एक चुनौती देते हैं कि इन पांच फ़िल्मों में आप नवाज़ को पहचान पाते हैं या नहीं?

    1. सरफ़रोश (Sarfarosh 1999)nawazuddin siddiki sarfarosh

    1999 में नवाजुद्दीन की पहली ऑनस्क्रीन उपस्थिति आमिर खान की फ़िल्म सरफरोश में थी। जिसमें उन्होंने एक स्थानीय अपराधी की भूमिका निभाई थी जिसे में विक्टोरिया हाउस में छापे के बाद गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की गई थी।

    2. शूल (shool 1999)-

    shool nawaz

    ‘शूल’ उसी वर्ष उनकी अगली फ़िल्म थी, यह मनोज बाजपेयी द्वारा अभिनीत सिनेमा का एक और बेहतरीन नमूना था। नवाजुद्दीन को ‘फ़िल्म’ में एक वेटर के रूप में देखा गया था।

    3. मुन्नाभाई एम् बी बी एस (Munnabhai MBBS 2003)-nawazuddin siddiki munna bhai mbbs

    जी हाँ। नवाजुद्दीन ने फ़िल्म में एक छोटे अपराधी का किरदार निभाया था, जिसने राजकुमार हिरानी की हिट फ़िल्म में सुनील दत्त के बटुए पर हाथ साफ़ कर लेता है। 

    4. ब्लैक फ्राइडे (2004)-nawaz black friday

    असगर मुकदम जो धमाके में शामिल लोगों में से एक थे वह और कोई नहीं, बल्कि अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे! फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन के साथ पूछताछ एक अद्भुत दृश्य है जो आपको देखने को मिला है।

    5. मनोरमा सिक्स फीट अंडर (2007)-nawaz manorama 6 feet under

    एक स्थानीय गुंडा जो रेगिस्तान में अभय देओल को मिल जाता है। नवाज़ुद्दीन ने इस किरदार को पूर्णता से निभाया है।

    यह भी पढ़ें: Rocketry: The Nambi Effect के लिए आर माधवन का लुक देखकर अपनी हंसी रोक नहीं पाए असली वैज्ञानिक नम्बी नारायण

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.