Sat. May 18th, 2024
    भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी

    भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तावित रैली जो अगले महीने कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में होने वाली थी, वे अब रद्द कर दी गयी है। साथ ही ये भी कहा कि पीएम पहले पश्चिम बंगाल में तीन रैली में भाग लेंगे जो अगले हफ्ते से शुरू होनी है।

    इसी एतिहासिक मैदान में, पिछले शनिवार तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बहुत बड़ी विपक्षी रैली का आयोजन किया था।

    राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा-“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में तीन रैलीयो को संबोधित करेंगे। 28 जनवरी को वह बोंगन के ठाकुरनगर में एक रैली को संबोधित करेंगे। दो फरवरी को वह उत्तरी बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित करेंगे।”

    8 फरवरी को ब्रिगेड परेड मैदान में होने वाले पीएम मोदी की रैली रद्द हो गयी है और इसके बदले वे आसनसोल में एक रैली को संबोधित करेंगे जिसका प्रतिनिधित्व उसी दिन पार्टी सांसद बाबुल सुप्रियो करेंगे।

    जब उनसे इस रैली को रद्द करने का कारण पूछा गया तो घोष ने कहा कि चूँकि वे राज्य के अलग अलग हिस्सों में तीन रैली का आयोजन कर रहे हैं इसलिए उन्होंने इस रैली को रद्द करने का फैसला किया और कहा कि वे ब्रिगेड परेड मैदान में बाद में कभी रैली का आयोजन कर लेंगे।

    टेलीग्राफ के मुताबिक, विपक्षी रैली में इतनी भीड़ जमा होने को भाजपा के परिवर्तित फैसले का कारण बताया जा रहा है। अख़बार को घोष ने बताया-“हमारे केंद्रीय नेता अनिश्चित हैं कि क्या ब्रिगेड परेड मैदान को भरने के लिए इतनी बड़ी भीड़ को सुनिश्चित किया जा सकता है। हम अपनी 8 फरवरी की बैठक को स्थगित कर रहे हैं।”

    राज्य भाजपा मंगलवार से राज्य में लोक सभा अभियान शुरू कर दिया है जिसमे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मालदा जिले लिम रैली होगी। बुधवार को, शाह झारग्राम और सूरी में भी रैली को संबोधित करेंगे।

    भगवा पार्टी ने आगामी लोक सभा चुनावों में, राज्य की 42 सीटों में 22 सीटों जीतने का लक्ष्य बनाया है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *