Fri. Jun 14th, 2024
    अमित शाह के हेलिकॉप्टर को बंगाल में उतरने की नहीं मिली इज़ाज़त, भाजपा ने घेरा ममता सरकार को

    भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का हेलिकॉप्टर पश्चिम बंगाल के मालदा में नहीं उतर पाने के कारण ममता सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार ने हेलिकॉप्टर उतारने की इज़ाज़त नहीं दी।

    अमित शाह मंगलवार को मालदा में एक रैली को संबोधित करने वाले थे। ममता सरकार पर निशाना साधते हुए, केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि बनर्जी को भाजपा के राज्य में बढ़ते वर्चस्प से डर लग रहा है।

    उनके मुताबिक, “इस फैसले में तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी की परेशानी और डर सांफ दिखाई दे रही है। राज्य सरकार अमित शाह के हर कार्यक्रम को रोकने की कोशिश कर रही है, चाहे वो रैली हो, यात्रा हो या हेलिकॉप्टर का उतरना।”

    गोयल ने आगे विपक्षी पार्टी कांग्रेस की इस मामले में टिपण्णी पर भी जवाब देते हुए कहा कि अगर भाजपा ने उनके किसी कार्यक्रम में बाधा डाली होती तो उन पर असहिष्णुता का इलज़ाम लग जाता।

    भाजपा ने सोमवार को मालदा के जिला अध्यक्ष से हेलिकॉप्टर को उतारने की इज़ाज़त मांगी है। हालांकि जिला अध्यक्ष ने कहा है कि मालदा हवाई अड्डे पर कुछ निर्माण-कार्य चल रहा है इसलिए वे हेलिकॉप्टर को उतारने की इज़ाज़त नहीं दे सकते।

    इसके जवाब में भाजपा ने कहा-“मालदा हवाई अड्डे को बंगाल सरकार हर बुधवार को हेलिकॉप्टर उतारने के लिए इस्तेमाल कर रही है। आपका कहना है कि मालदा का हवाई अड्डा हेलिकॉप्टर उतारने के लिए सुरक्षित नहीं है, तो आप क्यों बंगाल सरकार के हेलिकॉप्टर उतारने की इज़ाज़त दे रहे हैं?”

    हालांकि ममता बनर्जी ने अपने ऊपर लगे इल्जामो को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा-“इज़ाज़त दी गयी मगर सुरक्षा के कुछ मुद्दे थे। पुलिस ने कहा था कि अमित शाह का हेलिकॉप्टर किसी और स्थान पर उतरना चाहिए। मैंने भी अपने हेलिकॉप्टर को पुलिस के अनुरोध पर कई और उतारा था। हमने बैठक के लिए इज़ाज़त दे दी थी क्योंकि हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। भाजपा लोगों को भटका रहे हैं और गलत जानकारी दे रहे हैं।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *