Mon. Jul 22nd, 2024
    नकुल मेहता ने हिना खान पर अनावश्यक टिपण्णी करने के लिए की जितेश पिल्लई की बोलती बंद

    हिना खान ने कांन्स 2019 डेब्यू के बाद कई लोगो ने अभिनेत्री की जमकर सराहना की है। जबकि कई लोग उनकी उपलब्धियों को लेकर खुश हैं, कुछ ऐसे भी हैं जो उनके टीवी स्टार होने के कारण उन्हें निशाना बना रहे हैं। एक मशहूर मैगज़ीन एडिटर ने पिछले हफ्ते इंस्टाग्राम स्टोरी पर हिना की तस्वीर साझा करते हुए लिखा था-“कांन्स अचानक से चंदिवाली स्टूडियो बन गया क्या?”

    कई लोगो ने इस टिपण्णी के लिए एडिटर की कड़ी आलोचना की थी। और आज टीवी अभिनेता नकुल मेहता ने इस पूरे मामले पर सोशल मीडिया के जरिये अपने विचार रखे हैं। उनके खुले पत्र में लिखा था-

    https://www.instagram.com/p/BxoelmRhnOx/?utm_source=ig_web_copy_link

    “डियर जितेश पिल्लई,

    एक अभिजात्य, लगभग पुरातन विचार प्रक्रिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए धन्यवाद, जिसने अनजाने में, आपके क्रेडिट के लिए मेरे समुदाय के भीतर बहुत लंबे समय से पीछे रहे एक संवाद को उजागर किया है। नहीं, चंदिवाली समस्या नहीं है। इससे अलग है। यदि कांन्स फिल्मों का घर है, तो चंदिवाली स्टूडियो भी मुंबई में टेलीविजन और फिल्म उद्योग दोनों से हजारों मेहनती कलाकारों और तकनीशियनों के लिए एक घर है। यह वह जगह है जहाँ सपने बोए जाते हैं, छोटे कदम अधिक गौरव, उच्च कलात्मक महत्वाकांक्षाओं की ओर उठाए जाते हैं। हममें से बहुतों के लिए चंदिवाली अभी भी हमारी कांन्स है और हमें इस पर पूरी तरह से गर्व है।”

    hina-khan-canne-red

    अपने पत्र में, नकुल ने जितेश की टिपण्णी में एक उम्मीद की किरण मिलने पर भी बात की। उन्होंने लिखा-“आपके द्वारा की गई उस अनावश्यक टिप्पणी में उम्मीद की किरण यह है कि पहली बार हम में से बहुत से सामूहिक रूप से खड़े हुए और आवाज उठाई। इससे घर में हड़कंप मच गया। आपने हमें एक संवाद में उलझाया और एक सहकर्मी के समर्थन में सामने आए, जिसने अपनी योग्यता के आधार पर नई राहें खोली हैं। धन्यवाद, अगर और कुछ के लिए नहीं, लेकिन हमारे सामूहिक विवेक को जगाने के लिए और उस सम्मान के लिए खड़े होने के लिए जिसकी हमारा काम मांग करता है।”

    कड़ी निंदा के बाद, एडिटर ने बाद में सोशल मीडिया पर मांफी मांगी थी।

    jitesh comment

    पहले हिना ने भी इस पर टिपण्णी करते हुए लिखा था-“मैं दृढ़ थी, मैं दृढ़ हूँ, और मैं फिर से, फिर से, फिर से कुशल हो जाउंगी। मुझे नहीं पता कि मैं कहा की हूँ, नहीं पता अगर मुझे होना है, जगह मुझे परिभाषित नहीं करती है क्योंकि हमेशा की तरह मैं जमकर मेहनत करुँगी और अपनी खुद की जगह बनाउंगी। मेरा वादा है।”

    ये भी पढ़े: सुमोना चक्रवर्ती ने लगाईं टीवी अभिनताओं को बॉलीवुड सितारों से कम आंकने वालो की वाट

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *