Thu. Jun 20th, 2024
    "द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर" में प्रियंका गाँधी का किरदार निभा रही अहाना कुमरा ने कहा: सिनेमा लोकतांत्रिक होना चाहिए

    अहाना कुमरा जो विवादित फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” से जल्द बड़े पर्दे पर दिखाई देंगी, उनका ऐसा मानना है कि सिनेमा लोकतांत्रिक होना चाहिए और हर फिल्म के पास ये हक़ होना चाहिए कि लोग इसे देख सकें।

    उनके मुताबिक, “ये अच्छे से बनाया गया एक ट्रेलर है। मैं एक गैर-राजनीतिक व्यक्ति हूँ। मैं किसी का समर्थन नहीं करती। हर फिल्म का अपना दृष्टिकोण होता है। सिनेमा को लोकतांत्रिक होना चाहिए और मैंने इसे अपने काम में बनाए रखा है। जो कुछ भी आप देखते हैं वह आप पर निर्भर है, ये हक़ आपके हाथों में है कि फिल्म देखनी है या नहीं। शूटिंग के दौरान मुझे नहीं लगा कि फिल्म किसी का पक्ष ले रही है।”

    कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर इलज़ाम लगाया है कि उन्होंने गाँधी परिवार की गलत छवि पेश करने की कोशिश की है मगर अभिनेत्री का ऐसा कहना है कि पूरी फिल्म देखने से पहले कोई निष्कर्ष निकालना गलत है।

    “सबका अलग अलग नज़रिया होगा। फिल्म किसी की गलत छवि नहीं पेश कर रही है। ये डॉक्टर मनमोहन सिंह और संजय बारू के रिश्ते के बारे में हैं। फिल्म देखे बिना लोगों के लिए कुछ भी सोचना या निर्णय लेना सही नहीं है। लोगों को पहले फिल्म देखनी चाहिए, फिर एक राय बनानी चाहिए। यह एक अच्छी फिल्म है और लोगों को इसे मौका देना चाहिए। मेकर्स और एक्टर्स को नीचा दिखाना सही नहीं है।”

    इस फिल्म में, अहाना ने प्रियंका गाँधी का किरदार निभाया है। जब उन्हें ये किरदार मिला तो वे बेहद उत्साहित हो गयी।

    उन्होंने बताया-“मैं कभी नहीं सोच सकती कि लोग मुझे प्रियंका गाँधी बनाने के बारे में भी कल्पना कर सकते हैं। मैं ये किरदार निभाने के लिए चिंतित हो गयी थी। ये मेरी पहली बड़ी फिल्म है। मैं चाहती थी कि हर चीज़ ठीक तरीके से हो। मैं अपना काम देखने का इंतज़ार कर रही हूँ।”

    अपने किरदार की तैयारी करते वक़्त, अहाना ने काफी विडियो देखे थे जिसमे प्रियंका गाँधी के इंटरव्यू भी शामिल थे।

    “वह आत्मविश्वासी हैं और काफी शांत भी। एक पब्लिक फिगर होने के नाते, वह सोशल मीडिया के इस युग में भी लोगों की नज़रों में नहीं हैं और मैं इस तरह के व्यक्तित्व से मंत्र-मुग्ध हो गयी हूँ। वे अब भी एक रहस्य हैं। मुझे याद है कि जब मैं शूटिंग कर रही थी, निर्देशक ने कहा था कि मैं बहुत उर्जा से काम कर रही हूँ और इसपर मुझे काम करना चाहिए। इस किरदार के लिए, मुझे अपने आप से बिलकुल विपरीत होना था।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *