“द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर”: फिल्म देखने के बाद अनुपम खेर की माँ ने मनमोहन सिंह को बुलाया ‘बेचारा’

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की बायोपिक “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” आखिरकार आज रिलीज़ हो ही गयी। इस फिल्म में, मुख्य किरदार निभाने वाले अनुपम खेर की बहुत से लोगों ने तारीफ की है मगर उनकी माँ दुलारी खेर की प्रतिक्रिया ख़ास है। उन्होंने केवल अपने बेटे की ही नहीं, बल्कि मनमोहन सिंह के बारे में भी कई बाते कही हैं।

अनुभवी नेता ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है जिसमे वो अपनी माँ से पूछते है कि क्या उन्हें मनमोहन सिंह का किरदार पसंद आया।

उनका जवाब था-“मुझे मनमोहन सिंह बहुत पसंद आया। ऐसा शरीफ था बेचारा। लगता था दूर से शरीफ है, तभी लोग शरीफ को बेवकूफ मानते हैं। ये नहीं पता वो बहुत तेज़ होते हैं।”

अनुपम खेर की माँ ने उनके अभिनय की भी तारीफ की और कहा कि उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि ये उनका बेटा है। उन्होंने कहा-“तू क्या खाता है, मुझे समझ नहीं आता।” उन्होंने अपने बेटे को 100 में से 100 दिए।

उनके मुताबिक, “मुझे सचमुच फिल्म बहुत पसंद आई और मुझे यकीन है कि बाकी सबको भी पसंद आएगी।”

अनुपम ने कहा कि उनकी माँ ने जो मनमोहन सिंह के बारे में अवलोकन किया है, वो एकदम सटीक है। और कहा कि उनकी समीक्षा ही उनका सबसे बड़ा इनाम है।

विजय रत्नाकर गुट्टे निर्देशित ये फिल्म, संजय बारू की इसी नाम पर लिखी गयी किताब पर आधारित है। इस फिल्म में, लगातार दस सालों तक भारत की कमान सँभालने वाले आदमी की कहानी दिखाई गयी है। जबसे इसका ट्रेलर लांच हुआ है, तभी से ये विवादों में घिरा हुआ है।

इस फिल्म में ऐसे द्रश्य दिखाए गए जिसमे ऐसा नज़र आ रहा है कि सिंह, उस वक़्त की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और उनके बेटे राहुल गाँधी के दबाव में काम कर रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट के 7 जनवरी के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया, जिसने “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के ट्रेलर पर प्रतिबंध लगाने की याचिका को खारिज कर दिया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here