Wed. Apr 24th, 2024
    diljeet dosanjh wax statue

    दिलजीत दोसांझ ने गुरुवार को नई दिल्ली में मैडम तुसाद में अपनी मोम की आकृति का अनावरण किया है। प्रतिष्ठित संग्रहालय वह पहले ऐसे वह पहले पगड़ीधारी सिख हैं जिनकी प्रतिमा बनाई गई है। 

    पंजाबी सुपरस्टार द्वारा गुरुवार को नई दिल्ली के मैडम तुसाद में अपने मोम के पुतले का अनावरण किये जाने के बाद “औकात घाट ते किरपा ज़ियादा” उनके पहले शब्द थे।

    प्रतिष्ठित संग्रहालय में यह दोसांझ पहली मोम की मूर्ति है। अभिनेता ने लॉन्च इवेंट के लिए काला सूट पहना था और हमेशा की तरह आकर्षक लग रहे थे। उनकी काली पगड़ी और एक ही रंग के चमड़े के जूते उनके लुक में चार चाँद लगा रहे थे।

    अपने ट्वीट में, 35 वर्षीय गायक-अभिनेता ने यह भी लिखा कि पंजाब के एक छोटे से गाँव, दोसांझ कलां से कैसे उन्होंने मैडम तुसाद की यात्रा की।

    साथ ही, उन्होंने तीन तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उन्होंने अपनी लगभग समान मोम की मूर्ति के साथ पोज़ दिया है। मूर्ति उनके गाने ‘पुत जट दा’ से उनके लुक पर आधारित है।

    नीचे उनकी तस्वीरें देखें:

    diljit dosanjh madam tushad
    स्रोत: ट्विटर
    diljit dosanjh wax figure
    स्रोत: ट्विटर

    यह मौका काफी दिलजीत और उनके फैंस के लिए भी काफी खास रहा और सभी ने इसका जश्न मनाया है।

    एक गायक के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिलजीत ने ‘प्रॉपर पटोला’, ‘पटियाला पैग’, 5 तारा, वीर वार और चन्नो सहित कुछ सबसे लोकप्रिय पंजाबी ट्रैक गाए हैं।

    अभिनेता के रूप में, उन्होंने ‘जट्ट एंड जूलियट श्रृंखला’, ‘डिस्को सिंह’, ‘सुपर सिंह’ और ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

    दिलजीत ने 2016 में अभिषेक चौबे की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ से हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की थी। वह अब तक हिंदी फिल्मों ‘फिल्लौरी’, ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ आदि में में दिखाई दे चुके हैं।

    अर्जुन पटियाला‘ और ‘गुड न्यूज’ जैसी बड़ी फ़िल्में अगली पंक्ति में हैं।

    यह भी पढ़ें: केसरी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: अक्षय के 11वें शतक के साथ बनी 2019 की सबसे जल्दी 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *