Sun. Oct 2nd, 2022
    tashkent files box office 20 april

    ताशकंद फाइल्स का बॉक्स ऑफिस पर सीमित स्क्रीन और शो में भी मज़बूत प्रदर्शन जारी है।

    ताशकंद फाइल्स, वास्तव में, कई स्थानों पर हाउसफुल जा रही हैं और वास्तव में, दूसरे सप्ताह में अतिरिक्त केंद्रों की ओर अग्रसर हैं। अपने दूसरे शुक्रवार को, फिल्म ने 0.50 करोड़ अधिक एकत्र किए। यह 0.40 करोड़ के पहले शुक्रवार से बेहतर है।

    सबसे अधिक उल्लेखनीय तथ्य यह है कि फिल्म ने 250 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया था और बाद में ‘कलंक’ के रिलीज़ होने के बाद बुधवार को 160 स्क्रीनों पर चला गया। शो की गिनती में भी भारी कमी थी। फिर भी, संग्रह बेहतर है।

    विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म ने अब 4 करोड़ रुपये एकत्र कर लिए हैं और अगर आने वाले दिनों में भी इसी तरह से गति बनी रही तो यह बॉक्स ऑफिस पर एक लम्बी यात्रा का आनंद ले सकती है।

    ‘द ताशकंद फाइल्स’ के रूप में, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत पर एक फिल्म, सिनेमाघरों में दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जा रही है।

    निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा था कि लोगों को शास्त्री की अस्पष्ट कहानी के पीछे की सच्चाई जानने की जरूरत है।

    अग्निहोत्री ने कहा कि, ” उनसे ज्यादा ईमानदार प्रधानमंत्री, विनम्र सज्जन और एक मजबूत नेता अभी तक नहीं हुआ और यह आवश्यक है कि हम सच्चाई जाने।”

    भारत के दूसरे प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री का 11 जनवरी, 1966 को ताशकंद में निधन हो गया था।

    यह पूछे जाने पर कि ‘द ताशकंद फाइल्स’ के अंत तक लोगों को पता चलेगा कि ताशकंद में शास्त्री के साथ वास्तव में क्या हुआ था? विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “मैं जज या पुलिस नहीं हूं, मैं केवल उन्हें (दर्शकों को) सच्चाई के सामने खड़ा कर सकता हूं फिर यह नागरिकों को खुदी तय करना है।”

    यह कहते हुए कि यह फिल्म शास्त्री के लिए उनकी श्रद्धांजलि है, निर्देशक ने कहा कि, “यदि यह फिल्म शास्त्री की कहानी का सच सामने लाती है, तो मुझे बहुत खुशी होगी। यह मेरी उनके लिए श्रद्धांजलि होगी।”

    यह भी पढ़ें: कलंक बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस डे 3: फिल्म ने कमाए 44.65 करोड़ रूपये

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.