दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल 2019 ऑरेंज कैप: आंद्रे रसल को पछाड़कर, डेविड वार्नर ने ऑरेंज कैप अपने नाम की
खेल

आईपीएल 2019 ऑरेंज कैप: आंद्रे रसल को पछाड़कर, डेविड वार्नर ने ऑरेंज कैप अपने नाम की

डेविड वार्नर

आईपीएल ऑरेंज कैप 2019: डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ शतक लगाकर ऑरेंज कैप की रेस में पहला और दूसरा स्थान पाया है। कोलकाता नाईट राइडर्स के आंद्रे रसल इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो से केवल 39 रन पीछे है और वह तीसरे स्थान पर बने हुए है।

अबतक खेले गए तीन मैचो में वार्नर के नाम 254 रन है तो वही उनकी की टीम के साथी बेयरस्टो के 198 रन के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सोमवार रात खेले गए मैच में जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा है। वहां ऋषभ पंत के 39 रन की पारी से वह संजू सैमसन को पछाड़ने में कामयाब रहे है वही धवन की 30 रन की पारी की बदौलत वह इस सीजन में 140 रन बना चुके है।

सैमसन एसआरएच के खिलाफ शतक जड़कर ऑरेंज कैप की रेस में आए थे लेकिन वह अपनी टीम को अबतक सीजन की पहली जीत दर्ज करवाने में असफल रहे है।

ऑरेंज कैप टूर्नामेंट में उस खिलाड़ी को पहनने को मिलती है जो टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी रहता है और जो टूर्नामेंट के अंत में कैप अपने नाम करता है उसे आईपीएल के समापन समारोह में इनामी राशि से भी नवाजा जाता है।

आईपीएल 2019 ऑरेंज कैप: सर्वाधिक रन
  1. डेविड वार्नर- 254 रन, एसआरएच
  2. जॉनी बेयरस्टो- 198 रन, एसआरएच
  3. आंद्रे रसल- 163 रन, केकेआर
  4. ऋषभ पंत- 153 रन, डीसी
  5. संजू सैमसन- 140 रन, आरआर
  6. शिखर धवन- 140 रन, डीसी
  7. क्रिस गेल- 139 रन, किंग्स इलेवन पंजाब
  8. नितीश राणा- 132 रन, केकेआर
  9. पृथ्वी शॉ- 130 रन, डीसी
  10. मयंक अग्रवाल- 129 रन, किंग्स इलेवन पंजाब

ऑरेंज कैप उस खिलाड़ी को दिया जाने वाला एक वार्षिक क्रिकेट पुरस्कार है जो इंडियन प्रीमियर लीग के सीज़न को अग्रणी रन स्कोरर के रूप में पूरा करता है। पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को मैदान पर कैप पहनने को मिलती है। टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा रन से खत्म करने वाला बल्लेबाज पुरस्कार जीतता है। पिछले साल, यह सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन ने पुरस्कार जीता था।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!