Fri. May 24th, 2024
    ऋषभ पंत

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल के मैच नबंर-13 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहली में डेविड वार्नर के एक रिकॉर्ड को पछाड़ने के बेहद करीब है।

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए यह ऋषभ पंत का चौथा आईपीएल सीजन है और अबतक खेले 21 मैचो में उन्होने 1362 रन बनाए है। अगर वह मोहली में कम से कम 74 रन बना लेते है, तो वह वार्नर के रिकॉर्ड को पछाड़कर दिल्ली की टीम के लिए दूसरे नबंर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

    अगर वह ऐसा कर लेते है तो वार्नर के रिकॉर्ड को पछाड़कर इस सूची में वीरेंद्र सहवाग के पीछे दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। इस सूची में वीरेंद्र सहवाग शीर्ष पर है और वह अब तक दिल्ली की टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है।

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वालो की सूची:

    वीरेंद्र सहवाग: 2175

    डेविड वार्नर: 1435

    ऋषभ पंत: 1362

    पंत ने इस साल अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत आक्रमक अंदाज में की थी जहां उन्होने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में 78 रन की आतिशी पारी खेली थी और तीन बार विजेता रह चुकी मुंबई इंडियंस की टीम को मात दी थी।

    उसके बाद अगले मैच में पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 11 गेंदो में 25 रन की पारी खेली थी और टीम को सीएसके से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और उसके बाद तीसरे मैच में टीम दोबारा ट्रैक पर आई और कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज की।

    अब यह दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक बेहतरीन पारी की उम्मीद करेगा, पंजाब की टीम भी अबतक खेले अपने तीन मैच में 2 जीत दर्ज कर चुकी है।

    हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती से पार पाना आसान नही होगा क्योंकि मोहाली में खेले अपने पिछले 6 मैचो में दिल्ली की टीम को एक ही में जीत मिली है और उनकी तुलना में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 5 मैच जीते है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *