दा इंडियन वायर » दूरसंचार » टेलीकॉम सेक्टर में लगा है तंबाकू उद्योग जितना टैक्स, मुनाफा कमाना मुश्किल: एयरटेल मालिक सुनील मित्तल
दूरसंचार व्यापार

टेलीकॉम सेक्टर में लगा है तंबाकू उद्योग जितना टैक्स, मुनाफा कमाना मुश्किल: एयरटेल मालिक सुनील मित्तल

सुनील मित्तल

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा है कि “टेलीकॉम सेक्टर में तंबाकू उद्योग की ही तरह अधिकतम कर लगा हुआ है। अधिक कर के इस मुद्दे को सुलझाया जाना चाहिए।”

सुनील मित्तल ने ये बातें गुरुवार को इंडियन मोबाइल कॉंग्रेस 2018 के सम्मेलन के दौरान कहीं। इसी के साथ सुनील मित्तल ने यह भी कहा कि पुरानी नीति की ही तरह सरकार की नयी राष्ट्रीय डिजिटल कम्युनिकेशन नीति में भी राजस्व की बढ़ोतरी का कोई लक्ष्य नहीं रखा गया है।

वहीं मित्तल ने कहा कि “जब राजस्व को बढ़ाने के लिए कोई लक्ष्य रखा ही नहीं गया है, तो देश में टेलीकॉम ऑपरेटर और दूरसंचार विभाग(डॉट) आपस में मुक़दमेबाज़ी क्यों कर रहे हैं?”

यह भी पढ़ें: एयरटेल का नया ऑफर: 4जी फोन लेने पर 2 हज़ार रुपये का कैशबैक

सुनील मित्तल कार्यक्रम के उदघाटन समारोह में बोल रहे थे। उन्होने ज़ोर देकर यह बात है कि टेलीकॉम सेक्टर पर तंबाकू उद्योग की तर्ज़ पर कर थोपे जा रहे हैं। उन्होने कहा कि इन मुद्दों को जल्द ही सुलझा लेना सभी के लिए बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें: एयरटेल को बड़ा झटका, दूसरी तिमाही में मुनाफा हुआ 65 फीसदी कम

मालूम हो कि इस समय भारत के टेलीकॉम बाज़ार में सस्ते टैरिफ का दौर चल रहा है, ऐसे में जियो के अलावा सभी कंपनियों के राजस्व में ख़ासी कमी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें: एयरटेल ने भारतीय मोबाइल कॉंग्रेस में एयरटेल 5जी को किया पेश

About the author

प्रियाँन्शु

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!