Tue. Mar 5th, 2024
    तनुश्री दत्ता मीटू

    इस साल सितम्बर में तनुश्री दत्ता ने अपने साथ 2008 में फ़िल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर हुए यौन शोषण के मामले में फिर से बातचीत की है। तनुश्री ने बताया था कि जब उन्होंने नाना पाटेकर के साथ नृत्य करने से मना कर दिया था तो उन्होंने तनुश्री का शोषण किया था।

    नाना पाटेकर के साथ नृत्यनिर्देशक गणेश आचार्य भी इसमें शामिल थे। जब तनुश्री ने 10 साल पहले इस बारे में बात की थी तब कोई भी उनके सहयोग में सामने नहीं आया था। पर इस बार पूरे फ़िल्म जगत ने तनुश्री का सहयोग किया है।

    तनुश्री की बहादुरी की लोगों ने सराहना की है पर कुछ लोगों ने उनका मज़ाक भी उड़ाया है। कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें तनुश्री की बात पर कतई भरोसा नहीं है। नाना और गणेश आचार्य ने भी तनुश्री की बातों को नकार दिया है।

    डीएनए (DNA) की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ तनुश्री दत्ता की टीम ने एक लम्बा घोषणापत्र ज़ारी करके मीटू मूवमेंट और जो भी लोग उनकी कहानी को झूठा समझ रहे हैं उनके बारे में बातचीत की है।

    तनुश्री ने लिखा है कि, “2008 में हॉर्न ओके प्लीज शोषण और हमले के कारण मैं गहरे सदमें में थी। हालांकि मैंने अपनी बाकी परियोजनाओं को हंसकर पूरा किया पर अन्दर ही अन्दर मैं मर जाना चाहती थी। शोषण, धमकी जैसी चीजें सहने के लिए मैं बहुत कमजोर थी।

    इतनी सालों की मेहनत के बाद इस तरह का बर्ताव मेरे लिए डरावना था। कुछ सालों बाद जिया और प्रत्युषा ने आत्महत्या कर ली थी पर मैं किसी तरह जीवित रही।

    इस बार जब मैंने फिर से इस बारे में बात की और बहुत से लोगों को उनकी मीटू की कहानी बताने के लिए प्रेरणा दी तो फिर से मुझे उसी प्रकार की नकारात्मक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। खासकर गणेश आचार्य और राखी सावंत ने मेरी बातों को झूठा बतलाया।”

    अगर आपको नहीं पता है तो हम आपको बता दें कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के ऊपर उनके साथ जोर-जबरदस्ती करने के आरोप लगाए थे तथा नाना पाटेकर ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया था।

    यह भी पढ़ें: करणवीर की पत्नी लिखेंगी बिग बॉस को फिर से ख़त कि मेरे पति के अंडरगारमेंट्स का न उड़ाएं मज़ाक: शिल्पा शिंधे

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *