जाह्नवी कपूर अभिनीत गुंजन सक्सेना बायोपिक को है शीर्षक ‘कारगिल गर्ल’ की मंजूरी का इंतज़ार

जाह्नवी कपूर अभिनीत गुंजन सक्सेना बायोपिक को है शीर्षक 'कारगिल गर्ल' की मंजूरी का इंतज़ार
bitcoin trading

धड़क अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने फरवरी में अपनी दूसरी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी। फिल्म भारतीय वायु सेना की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक होगी जिसका निर्देशन शरण शर्मा कर रहे हैं। फिल्म का कार्य शीर्षक ‘कारगिल गर्ल’ है और इसकी शूटिंग लखनऊ में शुरू हो चुकी है। जाह्नवी अपने किरदार को बेहतर तरीके से निभाने के लिए दिल्ली में फ्लाइंग लेसन भी ले रही थी और साथ ही साथ उन्होंने अपना वजन भी बढ़ाया है।

जबकि जाह्नवी और उनकी टीम अभी भी शीर्षक ‘कारगिल गर्ल’ को हरी झंडी मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं, बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की विक्रम बत्रा बायोपिक को शीर्षक ‘कारगिल शेर शाह’ को अनुमोदन मिल गया है। ये क्लीयरेंस रक्षा मंत्रालय ने दिया है और मेकर्स के आधिकारिक रूप से घोषणा करने से पहले, मंजूरी लेने से पहले कई तरह की अनुमति दी जानी चाहिए।

sidharth malhotra

sher shah

sher shah 2

जबकि जाह्नवी अभिनीत फिल्म की शूटिंग शुरू हो गयी है, सिद्धार्थ का पहला स्केड्यूल चंडीगढ़ में मई से शुरू होगा। सिड की फिल्म की स्क्रिप्ट और शीर्षक दोनों को मंजूरी मिल गयी है और उन्होंने हाल ही में उन सभी स्थानों की सूची जमा करवाई है जहाँ जहाँ वह बायोपिक शूट करने वाले हैं।

अब जाह्नवी की फिल्म की बात की जाये तो, उन्होंने बहुत पहले ही फिल्म की घोषणा कर दी थी। और साथ ही कुछ समय पहले उनकी कई सारी तसवीरें वायरल हुई थी जिसमे वह पायलट की यूनिफार्म में नज़र आ रही थी। करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म में पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी भी अहम किरदार में दिखाई देंगे। जहाँ पंकज उनके पिता का तो अंगद उनके भाई का किरदार निभा रहे हैं।

gunjan saxena

gunjan

गुंजन ने 1999 में हुए कारगिल युद्ध में जख्मी जवानों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए बाहर निकाला था। गोलीबारी का सामना करते हुए, उन्होंने और उनके लेफ्टिनेंट श्रीविद्या राजन सैनिकों को घर पहुँचाने में कामयाब हो पाए थे। गुंजन, शौर्य चक्र से सम्मानित होने वाली पहली महिला थी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here