Wed. Nov 30th, 2022
    पुलवामा हमले के बाद, जावेद अख्तर-शबाना आज़मी ने कराची कला परिषद के निमंत्रण को किया रद्द

    गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी और अभिनेत्री शबाना आज़मी ने पाकिस्तान में होने वाले कवि कैफ़ी आज़मी के समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया है। उनको ये निमंत्रण कराची कला परिषद से मिला था। और इसका ज़िम्मेदार खुद पाकिस्तान है जिसने फिर आतंकवाद के जरिये अपनी औकाद दिखा दी।

    शुक्रवार को, अख्तर ने ट्विटर पर लिखा-“कराची कला परिषद ने आमंत्रित किया था। मुझे और शबाना को कवि कैफ़ी आज़मी और उनकी कविताओं के ऊपर हो रही दो-दिवसीय साहित्य समारोह के लिए। हमने उसे रद्द कर दिया है। 1965 में, भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान, कैफ़ी साहेब ने एक कविता लिखी थी। और फिर कृष्ण ने अर्जुन से कहा।”

    कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक समूह ‘फिदायीन’ ने गुरुवार को एक सीआरपीएफ बस पर हमला कर दिया था जिसमे 44 जवान मारे गए। हमलावरों ने सैनिकों से भरी बस में विस्फोटकों से लदी एक कार को टक्कर मार दी।

    अख्तर ने हमले की भी निंदा की और लिखा-“मेरा सीआरपीएफ  से ख़ास रिश्ता है। मैंने उनके गान को लिखा है पहले। मैं कुछ सीआरपीएफ  अधिकारियों से मिला हूँ और मैंने जो कुछ भी सीखा, इन बहादुर जवानों के लिए मेरा सम्मान, स्नेह और प्यार कई गुना बढ़ गया। आज मैं शहीदों के प्रिय लोगों के दुख को साझा करता हूँ।”

    इसे जघन्य अपराध करार देते हुए आजमी ने ट्विटर पर लिखा-“क्या इन जघन्य हमलों को नहीं होने दिया जाएगा? ये नासमझ हत्याएं।  मानव जीवन के लिए यह घोर उपेक्षा? पुलवामा से आने वाली बेहद चौंकाने वाली खबर है। मैं सीआरपीएफ के काफिले पर सबसे खराब आतंकी हमले की कड़ी निंदा करती हूँ और दुखी परिवारों के साथ एकजुट खड़ी हूँ।”

    पुलवामा हमले के कारण पूरा बॉलीवुड ग़मगीन है। सेलेब्स जैसे अक्षय कुमार, सोनी राजदान, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान, सलमान खान और अभिषेक बच्चन ने भी हमले की निंदा की है।

    https://twitter.com/Soni_Razdan/status/1096269937247629312

    https://twitter.com/aamir_khan/status/1096242618147602432

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *