Sat. Oct 1st, 2022
    जबरिया जोड़ी, परिणिति चोपड़ा, सिद्धार्थ मल्होत्रा

    सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणिति चोपड़ा की आने वाली फ़िल्म ‘जबरिया जोड़ी’ की रिलीज़ डेट तय कर दी गई है। फ़िल्म 12 जुलाई 2019 को रिलीज़ होने वाली है।

    फ़िल्म का निर्देशन प्रशांत सिंह कर रहे हैं तथा सोभा कपूर, एकता कपूर और शैलेश आर सिंह मिलकर इसे प्रोड्यूस करेंगे। फ़िल्म बिहार के दूल्हा अपहरण की एक प्रथा पर आधारित है जो इसलिए की जाती है ताकि दहेज़ न देना पड़े।

    फ़िल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणिति चोपड़ा की फ़िल्म जबरिया जोड़ी की रिलीज़ डेट तय हो गई है। प्रशांत सिंह द्वारा निर्देशित और सोभा कपूर, एकता कपूर और शैलेश सिंह द्वारा प्रोड्यूस।”

    फ़िल्म के लिए सुप्रसिद्ध गाना ‘आरा हिले छपरा हिले’ और ‘यूपी बिहार लूटने’ का रीमिक्स बनाया जा रहा है।

    फिल्म की कहानी की कल्पना लेखक संजीव के झा ने की है जो बिहार से हैं और अपने राज्य में ऐसी जबरन शादी प्रथा के बारे में जानते हैं।

    वह आधिकारिक आंकड़ों को देखकर आश्चर्यचकित थे, जिसमें कहा गया था कि बिहार में हाल के कुछ वर्षों में फिरौती से अधिक जबरन शादी के लिए अपहरण हुआ है। यह उनके लिए एक आंख खोलने वाला था इसलिए उन्होंने इस विचित्र प्रथाओं का उपयोग करके एक प्रेम-कहानी का निर्माण किया है।

    20 अगस्त, 2018 को लखनऊ, बाराबंकी और रायबरेली में फिल्मांकन शुरू हुआ था और पहला टीज़र निर्माता एकता कपूर द्वारा 11 अगस्त, 2018 को अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी किया गया था जिसमें फ़िल्म के शीर्षक के बारे में बताया गया था।

    फिल्म का दूसरा टीज़र सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 6 दिसंबर, 2018 को रिलीज़ डेट- 17 मई 2019 की घोषणा करते हुए साझा किया था।

    यह भी पढ़ें: तीन गुना एक्शन, ड्रामा और थ्रिल के साथ विद्युत् जामवाल लेकर आ रहे हैं ‘कमांडो 3’, देखें टीज़र

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.