चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल में खेलना चाहिए: अनिल कुंबले

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि इशांत शर्मा और चेतेश्वर पुजारा जैसे भारतीय टेस्ट विशेषज्ञों को कैश-रिच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा होना चाहिए। इशांत शर्मा जो पिछला सीजन किसी टीम के लिए नही बिके थे उन्हें इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी टीम में अपनी टीम के लिए खरीदा है। पुजारा को 2014 के बाद से अबतक कोई खरीददार नही मिला है। वह पिछले दिसंबर में लगी आईपीएल बोली में भी किसी फ्रेंचाईजी द्वारा नही खरीदे गए।

कुंबले ने दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से पहले टीवी चैट शो में कहा, ” टेस्ट खिलाड़ी जैसे इशांत शर्मा और चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए खेलते है उन्हे भी इस लीग का हिस्सा होना चाहिए। मैं आभारी हूं की इशांत को इस साल मौका दिया गया है और वह अच्छा कर रहा है।”

कुंबले ने आगे कहा, ” इशांत के पास आत्मविश्वास और कौशलता दोनो है। वह टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से बहुत अच्छा खेला दिखाते आए है और उन्हे आईपीएल में स्थान पाने के हकदार थे। यह दूर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ खिलाड़ी को मौका नही दिया गया है।”

पुजारा अबतक केवल चार आईपीएल सीजन का हिस्सा रहे है और वहा इन चार सीजन में खेले 30 मैच में उन्होने 20.52 की औसत से 390 रन बनाए थे, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था। वही इस साल सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उन्होने 61 गेंदो में एक शानदार शतक भी लगाया था। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार फॉर्म दिखाते हुए क्रिकनेकस्ट से बात करते हुए कहा था, ” मुझे मुझ पर कोई संदेह नही है कि मैं सफेद गेंद से क्रिकेट नही खेल सकता हूं। यह कुछ ऐसा है जहां मुझे थोड़ा और अनावरण मिल सकता है, अगर मुझे मौके मिलते है तो चीजे बदल सकती है।”

इस बीच, इशांत शर्मा ने आईपीएल 2019 के अभियान की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के लिए की है जहां वह अबतक दो मैचो में 3 विकेट ले चुके है। उन्होने मुंबई के खिलाफ ओपनर मैच में 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। जिसके बाद उनके 78 मैचो में 10 सीजन में 62 विकेट हो गए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here