Sun. Oct 2nd, 2022
    इशांत शर्मा

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का मानना है कि आईपीएल फ्रेंंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास आगामी सत्र के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाजी अतिक्रमण है।

    इशांत के अनुसार, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और कगिसो रबाडा की पसंद के साथ दिल्ली कैपिटल्स में तेज और स्पिन गेंदबाजों का एक आदर्श संयोजन है।

    ईशांत ने कहा, ” हमारी टीम ने कुछ महान गेंदबाजी विकल्प चुने है जिसमें ट्रेंट बोल्ट और कगिसो रबाडा जैसे खिलाड़ी भी शामिल है। मुझे लगता है इस बार हमारे पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी अतिक्रमण है। हमारे पास कुछ अच्छे आलराउंडरो के साथ कुछ अच्छे स्पिनर भी है, जो टीम को स्वतंत्र रूप से स्कोर करने से रोकने में हमारी मदद करेंगे।”

    अपने लक्ष्य के बारे में बात करते हुए, भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि वह 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में अधिक विकेट लेने के लिए उत्सुक है।

    उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इस सीजन में मेरे लिए बहुत बड़ी महत्वाकांक्षा है। मैं सिर्फ अच्छी गेंदबाजी के बजाय पूरे टूर्नामेंट में अधिक विकेट लेने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”

    30 वर्षीय ने आगे कहा, ” बेशक, विकेट लेना इस पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार की गेंदबाजी कर रहे है, किन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने अच्छे प्रदर्शन का इस्तेमाल करके टीम को महत्वपूर्ण विकेट लेने में मदद करें।”

    इशांत, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में 8.2 की इकॉनमी के साथ 58 विकेट लिए हैं, का मानना है कि उनकी टीम में टीम में पेसर्स और स्पिनर्स का शानदार मिश्रण है।

    दिल्ली में अपनी वापसी पर बोलते हुए, इशांत ने कहा कि वह आईपीएल में अपने गृह शहर का प्रतिनिधित्व करते हुए बेहद खुश हैं।

    लंबे कद के गेंदबाज ने आगे कहा, ” मैंने आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेला है, लेकिन इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने में मुझे काफी खुशी मिली है। एक दिल्ली का लड़का होने के नाते, मेरे लिए यह एक बड़ा मौका है कि मैं अपने घरेलू पक्ष का प्रतिनिधित्व करूं और मेरा सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य है कैपिटल बनाने के लिए प्रतिष्ठित खिताब जीतें।”

    इंशात ने आगे कहा, ” हमारे लिए अपने घरेलू मैदान में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण होगा। हम जानते हैं कि भीड़ उनके पीछे होगी, लेकिन हमारी टीम के पास दबाव से निपटने और मजबूत लाइन-अप के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त अनुभव है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.