Thu. Dec 1st, 2022
    "गली बॉय" अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी ने बताया कि कैसे निर्देशक ज़ोया अख्तर ने उन्हें खोज निकाला

    रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म “गली बॉय” में मुख्य किरदारों के अलावा और जिसकी तारीफ की गयी, वो थे सिद्धांत चतुर्वेदी। अपनी डेब्यू फिल्म में उन्होंने एमसी शेर का किरदार निभाया था। मगर निर्देशक ज़ोया अख्तर ने उन्हें ये किरदार कैसे दिया, उन्होंने फर्स्ट पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में बताया।

    उनके मुताबिक, “फिल्म शुरू हो चुकी थी। वो फिल्म की कास्टिंग कर रहे थे और मुझे कुछ नहीं पता था।” ज़ोया ने उन्हें वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ की सक्सेस पार्टी में देखा और पूछा कि वो कौन है। जब सिद्धांत ने अपना नाम बताया तो उन्होंने पूछा कि क्या उन्होंने “गली बॉय” का ऑडिशन दिया है। और फिर उन्होंने अगले ही दिन सिद्धांत को ऑडिशन के लिए बुला लिया। उन्हें रैपर डिवाइन और नेज़ी के रैप तैयार करके आने के लिए कहा गया।

    https://www.instagram.com/p/Btf2XgBliOs/?utm_source=ig_web_copy_link

    सिद्धांत ने बताया कि उनके रैप सुनकर वो बहुत प्रभावित हो गए थे मगर उन्हें याद करना उनके लिए बहुत मुश्किल था। उन्होंने रैप का थीम पकड़ा और पूरी रात जाग कर अपने खुद के रैप बनाये और ऑडिशन दिया। और फिर अगले दिन ज़ोया का फ़ोन आया और उन्हें सिद्धांत का ऑडिशन बहुत पसंद आया और फिल्म के लिए उन्हें चुन लिया।

    सिद्धांत ने ये भी बताया कि उनका किरदार जो रणवीर के किरदार-मुराद का एक प्रकार का गुरु होता है, वो नेज़ी या डिवाइन पर आधारित नहीं होता है बल्कि कई रैपर का मिश्रण होता है।

    https://www.instagram.com/p/Bt5FGJblzwY/?utm_source=ig_web_copy_link

    फिल्म में उनके प्रदर्शन को बहुत सराहना मिली है। उनके अभिनय को कुदरती और प्रभावशाली बताया गया है। फिल्म में कल्कि कोच्लिन भी नज़र आई हैं और घरेलु बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 51.15 करोड़ रूपये कमा लिए हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *