Wed. Nov 30th, 2022
    karan johar

    निर्देशक-निर्माता करण जौहर को हमेशा नेपोटिस्म से संबधित बहस में खींचा जाता है। उन्होंने पिछले साल अपने प्रोडक्शन हाउस-धरमा से काफी सफल फिल्में दी थी और 2020 में भी फिर निर्देशक की कुर्सी संभाल रहे हैं। वो एक अच्छे होस्ट भी हैं मगर इतना बेहतरीन काम करने के बाद भी, वह अक्सर ट्रोल का शिकार हो जाते हैं।

    करण ने बॉलीवुड में कई स्टार-किड्स लांच किये हैं जैसे आलिया भट्ट, वरुण धवन, जान्हवी कपूर, अनन्या पाण्डेय, ईशान खट्टर समेत और भी स्टार्स। किसी भी स्टार को अपने बच्चे को लांच कराना होता है तो वे करण के ही पास आते हैं और उनके ऐसे कदम से करण को कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा है। उन्होंने हाल ही में, फिल्म “गली बॉय” की सराहना करते हुए एक लम्बा-चौड़ा पोस्ट डाला है।

    https://www.instagram.com/p/BuCgAmZj8Vm/?utm_source=ig_web_copy_link

    इस पोस्ट में उन्होंने फिल्म के मुख्य पात्र-रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, सिद्धार्थ चतुर्वेदी की तारीफ की तो कुछ लोग भड़क गए और बोलने लगे-“नेपोटिस्म की मुल्ले”।

    https://twitter.com/indian_holmes/status/1097738386700288000

    और भी लोगों ने नेपोटिस्म को लेकर करण को लताड़ लगाई मगर निर्देशक हर बार की चुप बैठने वाले नहीं थे। उन्होंने भी जवाब देते हुए कहा-“चुप कर और पिक्चर देख”।

    उनका जवाब सुनकर आपको हंसी तो जरूर आई होगी। “गली बॉय” को दर्शकों से बहुत प्यार मिल रहा है। उसे केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशो में भी सराहा गया। करण ने उस पोस्ट में तारीफ करते हुए लिखा कि ये इस दशक की उनकी सबसे पसंदीदा फिल्म है और ज़ोया अख्तर उनकी पसंदीदा फिल्ममेकर हैं।

    इस दौरान, इस साल करण की कई फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। उनमे शामिल हैं-‘केसरी’, ‘कलंक’, ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ और ‘ब्रह्मास्त्र’।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *