Mon. Apr 22nd, 2024
केदारनाथ

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म “केदारनाथ” ने मुश्किल सोमवार वाली बॉक्स ऑफिस परीक्षा पार कर ली है। अपने चौथे दिन इसने 4.25 करोड़ रूपये कमाए हैं। अब तक इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड़ की कमाई कर ली है जो काफी बेहतर है।

रिलीज़ के पहले दिन यानी शुक्रवार के दिन, इस फिल्म ने 7.25 करोड़ रूपये कमाए थे और वीकेंड में इसकी कमाई बढ़ ही गयी। शनिवार को फिल्म ने 9.75 करोड़ कमाए और रविवार के दिन, 10.75 करोड़ रूपये। इन सबको मिलाकर “केदारनाथ” ने अपने पहले वीकेंड में कुल 27.75 करोड़ कमा लिए थे।

फिल्म समीक्षक और व्यापर विश्लेषक तरन आदर्श ने ट्वीट कर इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकरी दी। एक नज़र उनके ट्वीट पर-

“केदारनाथ” का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है जिन्होंने इससे पहले ‘काई पो चे’, ‘रॉक ऑन’ और ‘फितूर’ जैसी फिल्में बॉलीवुड को दी हैं। देश भर में केदारनाथ को दर्शको और फिल्म समीक्षकों से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है। मगर फिर भी सिनेमाघरों में जाने वाले लोगो ने इस फिल्म और सुशांत और सारा के अभिनय की तारीफ की है जिसके कारण ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर पा रही है। ऊपर से इस फिल्म के व्यापर के ऊपर, रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘रोबोट 2.0’ का भी गहरा असर पड़ा है क्योंकि ‘2.’0 जबसे रिलीज़ हुई है तभी से रिकॉर्ड तोड़े जा रही है।

“केदारनाथ” का निर्माण, ‘आरएसवीपी’ और ‘गाय इन दा पिक्चरस’ ने मिलकर किया है। ये फिल्म 2013 में आई केदारनाथ बाढ़ पर आधारित है और इसमें एक मुस्लिम लड़के और एक हिन्दू लड़की की प्रेम-कहानी दिखाई गयी है।

“केदारनाथ” का ट्रेलर आप नीचे देख सकते हैं-

By साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *