Sun. May 19th, 2024
    अमृता सिंह सारा अली खान

    सारा अली खान की डेब्यू फिल्म “केदारनाथ” सिनेमाघरों में आ चुकी है। सभी लोग सारा के अभिनय के साथ साथ उनकी ख़ूबसूरती के भी कायल हो रहे हैं मगर क्या आपको पता है कि सारा बचपन से ऐसी नहीं थी। अभिनय की दुनिया में आने से पहले सारा का वजन 96 किलो था। ये उन दिनों की बात है जब सारा अमेरिकन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने गयी हुई थी। मगर जब वजह कम करके वे वापस भारत लौटी तो उनकी माँ अमृता सिंह उन्हें पहचान ही नहीं पाई।

    https://www.instagram.com/p/BZL-GwfF2Sn/?utm_source=ig_web_copy_link

    सारा ने स्पॉटबॉय को बताया कि जब उन्होंने अपनी माँ को बताया था कि वे अभिनेत्री बनना चाहती हैं तो उन्होंने सारा को वजन कम करने का सुझाव दिया था। इसी के बाद, सारा ने विदेश रह कर ही अपना वजन कम किया। इस दौरान उन्होंने कभी अपनी माँ से विडियो कॉल पर बात नहीं की। उनके मुताबिक, “वे मुझे एअरपोर्ट पर सिर्फ मेरे सूटकेस की वजह से पहचान पाई। मैं एकदम अलग लग रही थी। मुझे डेढ़ साल लगा था इतना वजन कम करने में। इसलिए मैंने ग्रेजुएशन के बचे दो साल एक साल में पूरे कर लिए ताकि मैं वापस जाकर जल्द काम शुरू कर सकूँ। मैं हमेशा से गोल मटोल लड़की थी मगर अमेरिका जाने के बाद, शुरू के दो साल मेरा वजन काफी बढ़ गया था और आखिरी साल मैंने वही पर व्यायाम कर अपना सारा वजन कम किया।”

    सारा ने आगे बताया-“जहाँ आपको पिज़्ज़ा मिलता है, वही आपको प्रोटीन मिलता है। जहाँ पर चॉकलेट मिलता है, वही आपको सलाद मिलता है। यही सब था। इसलिए जितना वजन मैंने वहा बढ़ाया, उससे ज्यादा अपने रहने के तरीके में बदलाव लाकर और व्यायाम कर वजन कम कर लिया।”

    https://www.instagram.com/p/Ban3vQUFcdB/?utm_source=ig_web_copy_link

    सारा की डेब्यू फिल्म “केदारनाथ” को दर्शको से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है। मगर फिर भी बॉक्स ऑफिस पर उसने पहले वीकेंड में 27 करोड़ रूपये कमा लिए हैं। सारा जल्द रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘सिम्बा’ में भी नज़र आयेंगी। ये फिल्म 28 दिसंबर, 2018 को रिलीज़ हो रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *